झारखण्ड सीएम रघुबर दास ने शुरू की 'मीठी क्रांति योजना', जानिए क्या है इसमें ख़ास ?

रांची: झारखंड के सीएम रघुवर दास ने गुरुवार को 100 करोड़ रुपए की लगत वाली मीठी क्रांति योजना के प्रथम चरण का उद्घाटन कर दिया है। इस योजना के अंतर्गत 1,207 किसानों को मधुमक्खी पालन के लिए एक-एक लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे। रघुबर दास ने कहा है कि, "1,207 किसानों को प्रशिक्षण देने के बाद मधुमक्खी पालन के लिए एक-एक लाख रुपये प्रदान करेंगे।

शशि थरूर का ट्वीट, कारगिल युद्ध के समय तो पाक के विरुद्ध खेला था भारत फिर अब...

इस राशि में 80,000 रुपए अनुदान के रूप में दिए जाएंगे। किसान केवल 20,000 रुपये का निवेश करके 1.30 लाख रुपये सालाना आमदन निकाल सकेंगे।"  सीएम दास ने कहा है कि 24 फरवरी को झारखण्ड में पीएम मोदी की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत सीधे हस्तांतरण के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में 2,000 रुपये नकद जमा किए जाएंगे। 

सियोल शांति पुरस्कार मिलने पर बोले पीएम मोदी, ये सभी देशवासियों का सम्मान

उन्होंने कहा है कि राज्य  सरकार ने राज्य के किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 22.76 लाख किसानों के खातों में 5,000 रुपये तक डाले जाएंगे, ताकि वे बारिश का मौसम शुरू होने से पहले सभी आवश्यक चीज खरीद सकें। उन्होंने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा आरंभ की गई विभिन्न योजनाओं के तहत अन्नदाताओं को कम से कम 11,000 रुपए और अधिकतम 31,000 रुपये मिलेंगे। 

खबरें और भी:-

भाजपा का मिशन लोकसभा, सीएम योगी करेंगे युवाओं से 'मन की बात'

दीपिका ने जाहिर की इच्छा, बताया कौन सी मंत्री बनने को बेताब हैं!

सियोल में पीएम मोदी की अपील, आतंक के खिलाफ एकजुट हो विश्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -