नदी मोहत्सव में शामिल हुए रघुबर दास, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह
नदी मोहत्सव में शामिल हुए रघुबर दास, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह
Share:

रांची: झारखण्ड के सीएम रघुवर दास ने रांची के जुमार नदी किनारे वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया. नदी महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान के तहत इस वर्ष 24 जिलों के 44 नदियों के किनारे कुल 274 किमी की लंबाई पर तक़रीबन 8 लाख 25 हजार पौधे लगाए जाएगें. इस आयोजन के अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव में बताया पीएम कैम्पा फंड के तहत झारखंड को केंद्र सरकार 4 हजार 100 करोड़ की राशि देने वाली है.

जुमार नदी किनारे वन महोत्सव के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में सीएम दास ने कहा झारखंड में वनों के क्षेत्रफल में 0.29 % की वृद्धि हुई है जबकि बाकी प्रदेशों में इसमें कमी आई है. आने वाले दिनों मे वनों से आच्छादित राज्य में झारखंड को नम्बर वन बनाने का लक्ष्य दिया. साथ ही उन्होंने वन महोत्सव के तहत एक माह तक पूरे राज्य में चलने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने का आग्रह किया.

रघुबर दास ने कहा कि, हमारे प्रदेश का बड़ा इलाका खेती के लिए सिंचाई और स्वच्छ पेयजल की किल्लत से जूझ रहा है. झारखंड में दूषित जल कि वजह से शिशु और मातृ मृत्यु दर में इजाफा हुआ है. जल प्रबंधन नहीं होने की वजह से देश मे सूखे और बाढ़ जैसे हालात होते हैं. राज्य के सभी लोगों से सीएम रघुबर ने एक एक पौधा लगाने का आग्रह किया, साथ ही उसके देख भाल की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि हर काम सरकार करेगी हमें इस मानसिकता से बाहर आना होगा. 

पूर्व अंतरिक्ष यात्री मैरी एलेन का दावा, अंतरिक्ष पर्यटन से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं

भारत के खिलाफ आतंकियों को सैन्य, वित्तीय और लॉजिस्टिक मदद प्रदान करता है पाक

प्लेन के नीचे छिपकर की 6500 किमी की यात्रा, माइनस 60 डिग्री तापमान में भी बच गया जिन्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -