भीमा कोरेगांव केस: स्टेन स्वामी की गिरफ़्तारी पर भड़के सीएम सोरेन, केंद्र पर साधा निशाना
भीमा कोरेगांव केस: स्टेन स्वामी की गिरफ़्तारी पर भड़के सीएम सोरेन, केंद्र पर साधा निशाना
Share:

रांची: भीमा-कोरेगांव मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने 83 साल के ट्राइबल राइट्स एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी को अरेस्ट कर लिया है. एनआईए के अनुसार, फादर सीपीआई माओवादी के एक्टिव मेंबर हैं. हालांकि, एजेंसी ने रांची से गिरफ्तार किए गए स्वामी के संबंध में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

अधिकारियों का ये भी कहना है कि एलगार परिषद मामले में भी स्वामी का नाम शामिल थे. फादर स्टेन स्वामी को मुंबई की एक विशेष NIA कोर्ट ने 23 अक्टूबर तक के लिए जुडिशल कस्टडी में भेजा है. अधिकारी के मुताबिक, स्टेन स्वामी सीपीएम माओवादी के एक्टिव मेंबर हैं. CPM के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें किसी सहयोगी से फंड मिला था. बता दें कि एजेंसी ने इस साल अगस्त में मामले के बारे में स्वामी से पूछताछ भी की थी. बुधवार को बगैचा सामाजिक केंद्र स्थित उनके आवास पर रेड भी मारी गई थी.

इससे पहले शुक्रवार शाम चार बजे अलबर्ट एक्का चौक पर बड़ी तादाद में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने NIA की तरफ से की गई इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया था. इस पूरे मामले को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट करते हुए लिखा ki 'गरिब, वंचितों और आदिवासियों की आवाज़ उठाने वाले 83 वर्षीय वृद्ध 'स्टेन स्वामी' को गिरफ्तार कर केंद्र की भाजपा सरकार क्या संदेश देना चाहती है? अपने विरोध की हर आवाज को दबाने की ये कैसी जिद्द?'

फेक TRP केस: इंडिया टुडे का कबूलनामा, कहा- BARC ने लगाया था 5 लाख का जुर्माना

काले धन के खिलाफ भारत की बड़ी जीत, स्विस बैंक ने सौंपी भारतीयों के बैंक खातों की दूसरी लिस्ट

भारतीय रेलवे ने दी यात्रियों को राहत, नियमों में हुआ ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -