इस राज्य में 15 अगस्त से बहाल हो जाएगी पुरानी पेंशन स्कीम, CM ने कर दिया ऐलान

रांची: झारखंड़ में विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत सरकारी कर्मियों को पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा जल्द मिलना शुरू हो जाएगा। सूबे के सरकारी कर्मचारियों के लिए 15 अगस्त तक पुरानी पेंशन योजना लागू होगी। राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की सरकार तमाम वर्गों के सामाजिक सुरक्षा के प्रति संवेदनशील है। उनका प्रयास है कि 15 अगस्त 2022 तक झारखंड के सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाए।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि वैश्विक महामारी काल से उबरने के बाद अब राज्य सरकार विकास कार्यों को रफ़्तार देने में लगी है। सरकार की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने में सभी कर्मियों की अहम भूमिका रहती है। राज्य को बेहतर दिशा देने में सभी वर्गों का साथ चाहिए तभी राज्य आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि सरकार कर्मियों की समस्याओं का निराकरण कर रही है। राज्य के पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ी कर्मियों की समस्याओं का निदान भी वर्तमान सरकार ने किया है। सीएम हेमंत सोरेन ने बिरसा फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी में आयोजित पेंशन जयघोष महासम्मेलन में ये बातें कहीं हैं।  

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि झारखंड राज्य, जहां की भौगोलिक संरचना कई मायनों में बेहद अलग है। यहां लोग पहाड़, पर्वत, जंगल समेत अनेक दुर्गम जगहों पर निवास करते हैं, उन तक सरकार की योजनाओं और संदेशों को सरकारी कर्मी और अधिकारी के जरिए पहुंचाया जाता है। सरकार और कर्मियों के आपसी तालमेल से राज्य को विकास की श्रेणी में अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा किया जा सकता है।

महात्मा गांधी ने करवाई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या

आजमगढ़ उपचुनाव में हार से आहत हुईं मायावती, बसपा कार्यकर्ताओं से की यह अपील

1000 करोड़ के घोटाले में संजय राउत को ED का समन, पहले से जेल में हैं नवाब मलिक और देशमुख

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -