बोकारो स्थित दो मंजिला ईमारत में भड़की भीषण आग, लाखों का सामन जलकर ख़ाक

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 04:55 PM
बोकारो स्थित दो मंजिला ईमारत में भड़की भीषण आग, लाखों का सामन जलकर ख़ाक

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया में रविवार रात IEL थाना क्षेत्र स्थित फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दो मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में अचानक आग बहदाक उठी। घटना के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को इस बारे में जानकारी दी. 

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग द्वारा आग को देर रात कर्मियों द्वारा पूरी तरह से काबू पाया गया. बुझाने के क्रम में कमरे में रखे बैट्री में धमाका हुआ. काफी जद्दोजहद के बाद आग की लपटों पर काबू पाने तथा बुझ जाने से आश्वस्त होने के बाद दोबारा कंबलों के ढेर से आग भड़क गई और जोर पकड़ लिया.

इस पर दमकल कर्मियों ने दोबारा मशक्कत कर आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक, आग लगने से 5 लाख से अधिक का नुकसान होने की आशंका जताई गई है. साथ ही आग की वजह से हॉल में रखे दो अलमीरा जिसमें अहम पुराने दस्तावेज, रजिस्टर जलकर राख हो गया. इसके अलावा 2 इनवर्टर, 6 बैट्री, एक यूपीएस, 100 पीस कंबल, बर्तन, लाइब्रेरी में रखी 300 सौ किताब, लकड़ी व प्लास्टिक की दर्जन भर कुर्सी पूरी तरह जल गई. हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

11 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वरना पोस्ट ऑफिस अपने बचत खातों से काट लेगा पैसे

एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर