झारखण्ड: अवैध खनन के दौरान हुआ धमाका, 4 मजदूर गंभीर रुप से घायल
झारखण्ड: अवैध खनन के दौरान हुआ धमाका, 4 मजदूर गंभीर रुप से घायल
Share:

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिला पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी जिले अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके साथ ही अवैध खनन कर जहा पत्थर माफिया प्रतिदिन लाखों रूपये की राजस्व की चोरी कर माल बनाते जा रहे हैं. अवैध उत्खन का मामला उस वक़्य सामने आया, जब लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मणिकडीह गांव जंगल अवैध उत्खन के दौरान हुए धमाके में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

इस हादसे के बाद ग्रामीणों को आनन-फानन में देर रात तुम्बागड़ा अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया है. वहीं, इस अवैध खनन के दौरान हुए धमाके में घायल में जगेशर सिंह, ननदेव उरांव, अरुण उरांव और अर्जुन उरांव शामिल हैं. साथ ही सभी जख्मी मनिका थाना क्षेत्र के मणिकडीह गांव का निवासी हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह अवैध खनन खेल में मनिका थाना क्षेत्र के प्रयाग यादव के द्वारा अवैध खनन किया जाता है.

इसके साथ ही अवैध खनन जगह से मात्र 200 मीटर की दूरी पर उनका अवैध क्रेसर मशीन चलता है. वहीं, जख्मी की पत्नी सुनीता देवी ने कहा हम लोग मजदूर है रोजी रोटी की खोज में इस तरह कार्य कर अपनी जीविकोपार्जन किया करते हैं. हलाकि हादसे की सूचना मिलते ही मनिका थाना पुलिस मामले की जांच में लग गई है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

मोर कभी नहीं बनाता शारीरक संबंध, जानिए इसके बारे में रोचक तथ्य

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -