'झारखण्ड बंद' को पुलिस ने किया बेअसर

रांची: झारखण्ड में कुड़मी समाज द्वारा किया गया झारखण्ड बंद का आव्हान निष्फल हो गया है, झारखण्ड के बड़े शहरों में तो इसका असर बिलकुल न के बराबर है. हालांकि घाटशीला अनुमंडल में इसका कुछ असर देखने को मिला, वहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ जमा हो गई थी, जबकि चाईबासा, सरायकेला, चक्रधरपुर , जमशेदपुर में बंद का कोई असर नहीं देखा गया.

रांची में विरोध करने सड़क पर आए प्रदर्शनकारियों को पुलिस का सामना करना पड़ा, पुलिस ने रांची के अल्बर्टा चौक से करीब एक दर्जन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे इलाकों से भी पुलिस ने प्रदर्श को दबाने के लिए गिरफ्तारियां की है. पुलिस के मुताबिक, अब तक अलग-अलग जगहों से 50 बंद समर्थक गिरफ्तार किए गए हैं.

आपको बता दें कि कुड़मी को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग पर कुड़मी जाति के लोगों ने इस बंद का आव्हान किया था, कुड़मी आंदोलनकारी मंच के सदस्य हाथों ने घाटशीला अनुमंडल में परंपरागत हथियार लेकर सड़क पर निकले तथा इक्का-दुक्का खुली हुई दुकानों को बंद करा दिया. हालांकि बंद के दौरान किसी तरह की बड़ी घटना की खबर नहीं है. कई जगहों पर तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के सामने बैठे होने से शांतिपूर्ण एक जगह बैठकर विरोध प्रदर्शित किया. 

झारखण्ड में बढ़ेगा पारा, तपेगी धरती

यूपी के बाद अब झारखण्ड में गठबंधन करेगी कांग्रेस

विश्विद्यालयों में दी जाएगी आध्यात्मिक व् नैतिक शिक्षा- राज्यपाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -