झारखंड विधानसभा चुनाव: अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम
झारखंड विधानसभा चुनाव: अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम
Share:

रांची: झारखंड में पांचवे और अंतिम चरण के चुनाव में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. संथाल परगना क्षेत्र के कुल 16 विधानसभा सीटों पर कुल 237 प्रत्याशी की किस्मत का फैसला होने वाला है. इनमें 208 पुरुष और 29 महिला उम्मीदवार हैं. जरमुंडी सीट पर सबसे ज्यादा 26 तो पोडैयाहाट सीट पर सबसे कम 8 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

आखिरी चरण की ये सीटें सत्ता के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी संथाल परगना के पाकुड़ जिले में रैली की, वहीं भाजपा के अधिकतर बड़े नेताओं ने भी ताबड़तोड़ रैलियां और जनसपंर्क किया. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बाबुल सुप्रियों ने वोटरों तक अपनी पहुंच बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

दरअसल, झारखंड के संथाल परगना के क्षेत्र का चुनाव इसलिए भी अहम् है, क्योंकि राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जिन दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, वो भी इसी क्षेत्र में आती हैं. हेमंत दुमका और बरहेट विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, मंत्री लुईस मरांडी और रणधीर सिंह भी अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. वैसे यह इलाका झामुमो का मजबूत किला माना जाता है, जहां भाजपा सेंधमारी के लिए हरसंभव प्रयास में जुट गई है.

विरोधी दल के हंगामे के कारण विधान सभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित, आधे घंटे में अधूरा बजट पेश

सूखे की मार से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई तीन लाख लीटर पानी की चोरी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

अमित शाह का ऐलान, राम मंदिर ट्रस्ट में भाजपा का कोई सदस्य नहीं होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -