JAC 11th Result 2020 : 11वीं का रिजल्ट हुआ जारी, 95.53 फीसदी छात्रों ने मारी बाजी
JAC 11th Result 2020 : 11वीं का रिजल्ट हुआ जारी, 95.53 फीसदी छात्रों ने मारी बाजी
Share:

JAC 11th Result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 11वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया हैं. जैक बोर्ड 11वीं में इस साल 95.53 प्रतिशत स्टूडेंट्स को सफलता मिली है. जैक 11वीं की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अब झारखंड एकेडमिक काउंसिल, रांची की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर या  jac.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके साथ ही छात्र यहां दिए डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी अपने परिणाम चेक रक सकते हैं.

परियोजना इंजीनियर के पदों पर जॉब ओपनिंग, ऐसी है चयन प्रक्रिया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जैक 11वीं की परीक्षा में इस साल कुल 3.39 लाख परीक्षार्थी बैठे थे.  95.53 प्रतिशत सफलता पाने वाले छात्रों में 95.61 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं, जबकि 95.45 प्रतिशत लड़कों ने बाजी मारी. परीक्षा 5 से 7 मार्च तक ओएमआर शीट पर आयोजित की गई थीं.

सुपरवाइजर और सहायक प्रबंधक के पदों पर निकली वैकेंसी, वेतन 1,19,000 रु

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) अगले सप्ताह तक मैट्रिक और इंटर विज्ञान व वाणिज्य का रिजल्ट निकाल सकता है. इसके बाद इंटर आर्ट्स का रिजल्ट आएगा. काउंसिल ने बताया कि मैट्रिक के साथ इंटर साइंस व कॉमर्स की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है. अब सिर्फ कला संकाय की कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. वही,सूत्रों के मुताबिक 15 जुलाई तक मैट्रिक और इंटर के सभी संकाय का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. इसी तिथि तक सीबीएसई ने भी अपना रिजल्ट जारी करने की संभावना पहले ही जाहिर कर दी है. झारखंड बोर्ड और इंटर में 6.20 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है. इसमें मैट्रिक में 3.86 लाख और इंटर में 2.34 लाख बच्चे शामिल हैं. लॉकडाउन की वजह से कॉपियों का मूल्यांकन देर से शुरू हुआ जिसके कारण रिजल्ट आने में देर हुई है. 

गांव की विकास यात्रा वर्क ​बुक में पढ़ेंगे 10वी के बच्चे

पंजाब : स्कूल में ऑनलाइन टेस्ट को लेकर हुआ बदलाव, जाने

परियोजना लिंक्ड व्यक्ति के पदों पर निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 21-7-2020

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -