जानिए किसके लिए शुरू की गई आभूषण ऋण माफ़ी
जानिए किसके लिए शुरू की गई आभूषण ऋण माफ़ी
Share:

डीएमके चुनाव घोषणापत्र में आकर्षक विशेषताओं के साथ-साथ दूरदर्शी योजनाएं भी शामिल थीं। उन्हें एक के बाद एक लागू किया जा रहा है। हालांकि लोग सोशल वेबसाइट्स के जरिए भी अपनी पसंद जाहिर कर रहे हैं क्योंकि बेहतर होगा कि कुछ प्रोजेक्ट्स को ही तुरंत लागू कर दिया जाए। हालांकि इन सभी परियोजनाओं को तत्काल लागू करने की तमिलनाडु सरकार की मंशा है, लेकिन वित्तीय स्थिति इसके अनुकूल नहीं है। जिससे देरी हो रही है। हालांकि बजट सत्र के दौरान इसकी घोषणा की जाएगी। इससे पहले वित्त मंत्री ने आज तमिलनाडु की वित्तीय स्थिति पर एक श्वेत पत्र जारी किया।

यह ऑफर किसे मिलेगा इसकी जानकारी सामने आ रही है क्योंकि इस बात को लेकर बहस छिड़ गई है कि ये योजनाएं किसे मिलती हैं और क्या इसके लिए कोई नियम हैं। ज्वैलरी लोन पर छूट के लिए छूट योजना से 5 तक के आभूषण उधारकर्ताओं को लाभ होगा। ऋण-बंधक गहने का वजन 5 से अधिक होता है, लेकिन केवल तभी छूट दी जाएगी।

सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि 5 से अधिक मूल्य के आभूषण उधार लेने वालों को छूट दी जाए या नहीं। ज्वेलरी लेने वाले या उसके खून के रिश्तेदार सरकारी सेवा में हैं तो उन्हें छूट नहीं मिलती है। इसी तरह कहा जाता है कि अगर किसी ने छूट के लक्ष्य से अवैध रूप से ज्वेलरी लोन लिया है तो भी उसे छूट की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा. आधिकारिक घोषणा 13 अगस्त को की जाएगी।

'जिसका भी नाम 'नीरज' है, उसे 501 रुपए का पेट्रोल फ्री..', स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

नहीं कम हो रहे कोरोना के मामले तो गोवा सरकार ने बढ़ाया 16 अगस्त तक कर्फ्यू

सीएम योगी के प्रबंधन का असर, यूपी के 50 जिलों में कोरोना का कोई नया केस नहीं, न हुई कोई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -