जेटब्लू एयरवेज ने स्पिरिट एयरलाइंस के लिए  अधिग्रहण बोली शुरू की
जेटब्लू एयरवेज ने स्पिरिट एयरलाइंस के लिए अधिग्रहण बोली शुरू की
Share:

जेटब्लू एयरवेज कॉर्प ने सोमवार को स्पिरिट एयरलाइंस इंक के लिए एक शत्रुतापूर्ण ऑल-कैश अधिग्रहण बोली शुरू की, सस्ते वाहक ने एक बड़े प्रतिद्वंद्वी की पेशकश को अस्वीकार करने के दो सप्ताह बाद।

जेटब्लू, जिसने अप्रैल की शुरुआत में USD33 प्रति शेयर की पेशकश की थी, स्पिरिट के लिए फ्रंटियर ग्रुप होल्डिंग्स के साथ एक अधिग्रहण युद्ध में है, यह दावा करते हुए कि एक विलय से इसे "बिग फोर" अमेरिकी एयरलाइंस के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी, जो यात्री बाजार के लगभग  80% पर हावी हैं। जेटब्लू ने सोमवार को स्पिरिट शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में USD30 को एक शेयर का प्रस्ताव दिया, जिसमें कहा गया कि यह "पर्याप्त परिश्रम प्राप्त करने के अधीन USD33 पर एक सहमति से लेनदेन पर अच्छे विश्वास में चर्चा करने के लिए तैयार था।

आत्मा ने पूर्व बोली को ठुकरा दिया, यह दावा करते हुए कि इसमें नियामक अनुमोदन प्राप्त करने का एक पतला मौका था। जेटब्लू ने सोमवार को घोषणा की कि उसने एक "वोट नहीं" प्रॉक्सी बयान दायर किया है जो आत्मा शेयरधारकों को फ्रंटियर के साथ नियोजित विलय के खिलाफ वोट देने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिसका मूल्य शुक्रवार को नकद और स्टॉक में USD18.81 प्रति शेयर था।

विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, स्पिरिट का स्टॉक प्रीमार्केट ट्रेडिंग में USD19.90 तक 17% से अधिक कूद गया। फ्रंटियर और स्पिरिट ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। जेटब्लू के शेयरों में 1.5 प्रतिशत की गिरावट आई है।

मार्किट अपडेट : सेंसेक्स और निफ्टी आज बढ़त के साथ बंद हुए

तेल आयात में बढ़ोतरी से अप्रैल में व्यापार घाटा बढ़ा

सरकार ने एलआईसी का प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया, 17 मई को लिस्टिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -