बम की सूचना मिलने से दिल्ली और बैंगलोर हवाईअड्डे पर मचा हड़कम्प

Sep 05 2015 09:43 AM
बम की सूचना मिलने से दिल्ली और बैंगलोर हवाईअड्डे पर मचा हड़कम्प

नई दिल्ली : नई दिल्ली से हांगकांग जा रही जेट एयरवेज़ की फ्लाईट को फिर से विमानतल पर उतार लिया गया। इस दौरान घंटों विमान विमानतल पर खड़ा रहा। दरअसल इसमें बम की अफवाह होने से अफरा-तफरी मच गई और एहतियातन विमान को जांचा गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की और उनके सामान की जांच करवाई गई। बम की अफवाह उड़ाने वाले दो युवकों की पहचान कर ली गई। बैंगलोर में भी बम होने की अफवाह की जानकारी मिली। जिसके बाद बैंगलोर का हवाइ्र अड्डा भी खाली करवा लिया गया और यहां भी जांच की गई। इस अफवाह के बाद दिल्ली और बैंगलोर समेत देशभर के हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दरअसल कुछ युवकों ने दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान में बम होने की अफवाह फैला दी। एहतियातन सुरक्षा बलों और बम डिस्पोजल स्क्वाड ने विमानतल खाली करवाकर सभी ओर जांच की। इस दौरान विमानतल पर खड़े तीन विमानों में बम की जानकारी दी गई थी। ऐसे में विमानतल पर खड़े सभी विमानों की जांच भी की गई। हालांकि बम न पाए जाने से सभी ने राहत की सांस ली।

फिलहाल काॅल करने वालों को पकड़ा नहीं गया है लेकिन काॅल करने वालों की पहचान की जा चुकी है। इस जांच कार्रवाई के चलते विमान करीब 4 घंटे तक विमानतल पर ही खड़ा रहा। पहले विमान सेवा प्रातः 8 बजे रवाना की जाना थी मगर बाद में कहा गया कि यह सेवा प्रातः 10 बजे तक रवाना की जाएगी।