पासपोर्ट के कारण 5 घंटे इंतजार करते रहे हवाई यात्री
पासपोर्ट के कारण 5 घंटे इंतजार करते रहे हवाई यात्री
Share:

हैदराबाद: यदि आप वाहन चला रहे है तो आपके पास निश्चित ही अपना लायसेंस होगा, अन्यथा यातायात पुलिस द्वारा आपके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है। इसी तरह यदि किसी पायलट द्वारा विदेश के लिये उड़ान भरने हेतु भी पूरी तैयारी करना पड़ती है। जैसे उसके पास पासपोर्ट होना चाहिये या फिर सुरक्षा के लिये सारे प्रबंधों की जांच भी कर लेना चाहिये...लेकिन यदि कोई पायलट अपना पासपोर्ट ही घर पर भूलकर उड़ान भरने के लिये पहुंच जाये तो...इसमें आश्चर्य ही होगा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है..।

 ऐसा ही एक मामला जेट एयरवेज के पायलट का सामने आया है। जिस पायलट के कारण यात्रियों को पांच घंटे तक इंतजार करना पड़ा, वह अपना पासपोर्ट ही अपने घर पर भूल आया था। लिहाजा उसे पासपोर्ट मंगाने के लिये इंतजाम तो करना ही था, क्योंकि पायलट महोदय का निवास बंगलुरू में जो था, इसलिये अधिकारियों ने आनन-फानन में पासपोर्ट मंगाने की व्यवस्था फ्लाइट के माध्यम से की, लेकिन पासपोर्ट के चक्कर में यात्रियों को पांच घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ गया। 

बीतता गया समय इंतजार का...
बताया गया है कि हैदाराबाद से दम्माम की ओर जाने वाले यात्रियों से यह कहा गया था कि उड़ान अपने निर्धारित समय से कुछ देरी से भरी जायेगी इसलिये आपको इंतजार करना होगा। उड़ान भरने का समय करीब आधे घंटे का बताया गया था, लेकिन जब समय चार घंटे से अधिक बीत गया तो यात्री परेशान हो गये, परंतु संबंधित स्टाॅफ टालमटोल करते रहे कि आखिर उड़ान भरने में देरी क्यों हो रही है। हालांकि बाद में जेट एयरवेज के अधिकारियों ने यह जरूर बताया कि उन्हें दम्माम एयरपोर्ट से संकेत नहीं मिल रहे है तो वहीं एक कारण यह भी यात्रियों के सामने आया कि देरी होने के पीछे पायलट का पासपोर्ट है, जिसे वह अपने घर पर ही भूल आया है। यह बात अलग थी कि जैसे ही पायलट का पासपोर्ट घर से आया, उसके बाद उड़ान भरने में देरी नहीं की गई, लेकिन यात्रियों की अच्छी खासी फजीहत जरूर हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -