कश्मीर : जेश कमांडर गिरफ्तार, साथ में मिला आधार कार्ड

श्रीनगर : शुक्रवार को जामू-कश्मीर के बारामूला हाजीबल से पठानकोट हमले में शामिल जैश कमांडर अब्दुल रहमान को सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार किया गया. चौकाने वाली बात यह रही के इस आतंकी के पास भारतीय नागरिकों की पहचान 'आधार कार्ड' था. 

अब्दुल रहमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद का रहने वाला था. वह इसी साल फरवरी में भारतीय सीमाओं को लांघ कश्मीर में दाखिल हुआ था. पुलिस के अनुसार, "अब्दुल रहमान पाकिस्तान अधि‍कृत कश्मीर का नागरिक है, जो कथि‍त रूप से जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकी गतिविधि‍यों का संचालन कर रहा था."

पुलिस को आतंकी के पास से जो आधार कार्ड बरामद हुआ है उसका नंबर 647856225315 है. जिसमे आतंकी का नाम शब्बीर अहमद खान और पिता का नाम गुलाम रसूल खान दर्ज़ है. पुलिस का पूरे मामले पर कहना है की, "आतंकियों को उनके संगठन स्थानीय नागरिक की पहचान देने के लिए आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड देते हैं. ताकि सुरक्षा घेरों से ये बच निकले. ऐसे अधि‍कतर मामलों में ये कार्ड फर्जी पाए जाते हैं. लेकिन अगर ये असली कार्ड बनवाने या प्राप्त करने में सफल हो रहे हैं तो यह घाटी में आधार कार्ड प्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े करता है."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -