जेरोम पॉवेल ने कहा-
जेरोम पॉवेल ने कहा- "यूएस फेड रिजर्व मुद्रास्फीति की आशंका पर ब्याज दरें..."
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय बैंक मुद्रास्फीति की आशंकाओं के आधार पर ब्याज दरों में अग्रिम रूप से वृद्धि नहीं करेगा, हाल ही में मुद्रास्फीति में वृद्धि अस्थायी है।

पॉवेल ने सदन के समक्ष सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा, "हम पहले से ब्याज दरें नहीं बढ़ाएंगे क्योंकि हमें लगता है कि रोजगार बहुत अधिक है, क्योंकि हमें मुद्रास्फीति की संभावित शुरुआत का डर है। इसके बजाय, हम वास्तविक मुद्रास्फीति या अन्य असंतुलन के वास्तविक साक्ष्य की प्रतीक्षा करेंगे।" सिन्हुआ ने बताया कि कोरोना वायरस संकट पर उपसमिति का चयन करें। पॉवेल ने कहा कि मुद्रास्फीति में हालिया वृद्धि का एक बड़ा हिस्सा उन श्रेणियों से आता है जो अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने से सीधे प्रभावित होती हैं, जैसे कि इस्तेमाल की गई।

पिछले सप्ताह जारी फेड के नवीनतम आर्थिक अनुमानों के अनुसार, कोर व्यक्तिगत उपभोग व्यय मूल्य सूचकांक, फेड का पसंदीदा मुद्रास्फीति उपाय, 2021 के अंत तक बढ़कर 3 प्रतिशत और अगले दो वर्षों में घटकर 2.1 प्रतिशत हो जाने की उम्मीद है। पॉवेल ने कहा, "बेशक हम अपने उपकरणों का उचित उपयोग करने के लिए तैयार हैं, अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप जानते हैं, मुद्रास्फीति को 2 प्रतिशत तक ले जाने के लिए।"

किरण आहूजा जल्द ही अमेरिकी कार्मिक प्रबंधन कार्यालय का करेंगी नेतृत्व

अमेरिकी अधिकारी ने कहा- "लक्षित जुलाई टीकाकरण लक्ष्य से कम होगा..."

असम में लगाया गया दुनिया का पहला आनुवंशिक रूप से संशोधित रबर प्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -