बिडेन प्रशासन ने पेंटागन में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की सैन्य निधि की वापस
बिडेन प्रशासन ने पेंटागन में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की सैन्य निधि की वापस
Share:

बिडेन प्रशासन ने पेंटागन में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की सैन्य निधि वापस कर दी है, जिसे राष्ट्रपति ट्रम्प ने सीमा की दीवार निर्माण के लिए डायवर्ट किया था, रक्षा विभाग से दूर स्थानांतरण को बेकार बताते हुए। व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट (ओएमबी) ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि इस फंड का इस्तेमाल अब 11 राज्यों, 3 अमेरिकी क्षेत्रों और 16 देशों में 66 सैन्य परियोजनाओं के लिए किया जाएगा।

इसने नशीली दवाओं की तस्करी और मानव तस्करी जैसी वास्तविक सुरक्षा चुनौतियों से भी ध्यान हटा लिया। ट्रम्प प्रशासन के दौरान, संघीय सरकार ने ओएमबी के अनुसार, यूएस-मेक्सिको सीमा के साथ 52 मील की दीवार का निर्माण किया, जिसमें बाधा के कुछ हिस्सों की लागत 46 मिलियन अमरीकी डालर प्रति मील थी। 

अमेरिकी सेना कोर ऑफ इंजीनियर्स सीमा की दीवार निर्माण के लिए 20 अनुबंध रद्द कर रहा है, उनके कमांडिंग जनरल लेफ्टिनेंट जनरल स्कॉट स्पेलमन ने इस सप्ताह कांग्रेस को गवाही दी। बहाल किए गए धन के प्राप्तकर्ताओं में उत्तरी कैरोलिना में दो समुद्री बटालियन शामिल हैं; इंडियाना में एक एयर गार्ड निशानेबाजी प्रशिक्षण कार्यक्रम; फोर्ट ग्रीली, अलास्का में दो मिसाइल इंटरसेप्टर और जर्मनी में तैनात अमेरिकी सेवा सदस्यों के बच्चों के लिए एक प्राथमिक विद्यालय है।

बंद कमरे में 2 मासूमों को छोड़कर मां 4 दिन तक करती रही दारू पार्टी, भूख से तड़पकर बच्चे की हुई मौत

केन्या पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -