क्या वास्तव में गूगल के सर्च टूल के क्रिएशन के पीछे है जेनिफर लोपेज का हाथ? जानिए क्या है मामला

जेनिफर लोपेज हॉलीवुड की मशहूर सिंगर हैं जो हमेशा चर्चाओं का विषय बनी रहती है. उनके फैशन सेंस की प्रशंसा हर तरफ होती है. जेनिफर अमेरिका की उन चुनिंदा सेलेब्रिटीज़ में से एक हैं जो पब्लिक प्लेस में भी खुद की बोल्डनेस को जाहिर करने में जरा भी नहीं शर्माती है. अब उनको लेकर एक खबर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है. उनके बारे में कहा जा रहा है कि जेनिफर लोपेज गूगल इमेज सर्च टूल के निर्माण के पीछे की बड़ा कारण है. आखिर ये बात क्यों कही जा रही है? ये सवाल सबके मन में हैं आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की असली कारण क्या है.

दरअसल जेनिफर लोपेज एक गायक, एक्ट्रेस और एक बेहतरीन मॉडल भी हैं. उन्होंने अपनी मॉडलिंग से करोड़ो फैंस के दिल को जीत लिया है. उनकी गूगल इमेजेज के साथ पुराना इतिहास भी है. यह बात वर्ष 2000 की है जब उस वक़्त की हॉलीवुड की सबसे पॉपुलर और पसंदीदा स्टार ने अपने आईकॉनिक ग्रीन लीफ प्रिंट ड्रेस जो Versace द्वारा चुना गया था पहन कर सबको चौका दिया था. इसी वाकये से जेनिफर की और Google इमेज की कहानी जुड़ी हुई है जिसकी चर्चा आज 22 वर्ष के उपरांत हो रही है.

Google इमेज एक सर्च इंजन है जो यूजर्स को ये सुविधा देता है कि वो दुनिया भर की इमेज एक स्थान आसानी से सर्च कर पाएं आज विश्व का सबसे बड़ा भाग इस सच इंजन को यूज करते है.  ख़बरों की मने तो 2001 में इसलिए लाया गया था क्योंकि उस समय जेनिफर लोपेज की Green Versace ड्रेस की फोटोज  की मांग और भी बढ़ती जा रही है. 2000 में इसकी डिमांड के उपरांत इसे 2001 में रिवर्स इमेज सर्च इंजन के साथ जोड़ दिया गया है. उनके प्रसंशकों का मानना है कि जेनिफर लोपेज ही गूगल इमेज सर्च इंजन की जन्मदाता हैं.

गूगल इमेज सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च की गई थी जेनिफर की ग्रीन ड्रेस: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उस वर्ष के बीच  गूगल सर्च फीड इस सवाल से भरा पड़ा था, “Okay Google show me the Versace jungle dress’ (गूगल मुझे Versace जंगल ड्रेस दिखाओ) या “Lopez green dress” (लोपेज की ग्रीन ड्रेस). उस  वक़्त सबसे अधिक सर्च किये जाने वाली सेलेब्स भी जेनिफर लोपेज ही रहीं. लेकिन ये कंफर्म नहीं है कि उस वक़्त Google के सर्च इंजन को इसी बात ने बनाने के लिए उत्साहित कर दिया. गूगल इमेज की खोज की प्रक्रिया रातोंरात प्राप्त करने वाली चीज नहीं है लेकिन जेनिफर के प्रशंसकों को लगता है कि ये उसके निर्माण  की वजह में से एक हो सकती है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jennifer Lopez (@jlo)

सोशल मीडिया पर वायरल हुई कर्टनी कार्दशियन की फोटोज और वीडियो

ब्लैक पर वाइट प्रिंट वाली ड्रेस के साथ Rita Ora ने ढाया कहर

Bella Hadid ने शेयर की अपनी सालों पुरानी तस्वीर

Most Popular

- Sponsored Advert -