पहली नजर में ही जेनिफर केंडल के दीवाने हो गए थे शशि कपूर, शादी के लिए छोड़ दिया था पिता का थिएटर ग्रुप
पहली नजर में ही जेनिफर केंडल के दीवाने हो गए थे शशि कपूर, शादी के लिए छोड़ दिया था पिता का थिएटर ग्रुप
Share:

आज के दिन मतलब 7 सितंबर को बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार शाशि कपूर की पत्नी जेनिफर केंडल की पुण्यतिथि है। मगर क्या आप जानते हैं कि कैसे लाखों दिलों पर राज करने वाले शशि कपूर के दिल की रानी जेनिफर बनी। चलिए आज आपको बताते हैं शशि एवं जेनिफर की बेहतरीन प्रेम खानी। 

जब एक्टर शशि कपूर ने रोमांटिक हीरो के तौर पर हिंदी फिल्म जगत में कदम रखा तब उन्हें देखते ही लड़कियां उनकी दीवानी हो जाती थीं। अभिनय के दीवाने शशि कपूर की भेंट जेनिफर से एक प्ले यानी कि नाटक के समय ही हुई। उस वक़्त वह अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के थिएटर पर नाटक कर रहे थे। थिएटर में कई व्यक्ति शशि कपूर का नाटक देखने आते थे। जिसमें से एक जेनिफर केंडल भी थीं। इस बात पर शशि कपूर का भी ध्यान गया कि एक महिला प्रतिदिन उनका शो पहली कतार में बैठकर देखती है। 

वही जब उन्हें इस बात की खबर हुई। तो उन्हें पता चला कि जेनिफर शेक्सपीयाराना इंटरनेशनल के मालिक की बेटी हैं। जेनिफर की सुंदरता के शशि पहले से ही दीवाने थे। उसके पश्चात् उन्होंने बगैर प्रपोज के ही उनसे शादी कर लेने का मन बना लिया। शशि कपूर ने जेनिफर से मुलाकात करने के लिए अपने कजिन भाई का सहारा लिया। जिन्होंने दोनों की मुलाक़ात कराई। अम्यायर थिऐटर के पीछे एक होटल था। जहां शशि और जेनिफर को मिलना था। मगर इस बात से वह बहुत घबराए हुए थे।

जैसे ही जेनिफर शशि से मुलाकात करने के लिए आईं दोनों ही एक-दूसरे को देखते हुए चुप हो गए। बहुत लंबे वक़्त तक दोनों चुप रहे। जिसके पश्चात् उनके चचेरे भाई को ही बात को आगे बढ़ाने के लिए कुछ कहना पड़ा। जेनिफर संग हुई शशि कपूर के जीवन की सबसे शानदार मुलाकात हुई। इस मुलाकात के समय से ही दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे, मगर यह रिश्ता जेनिफर के पिता को बिल्कुल पसंद नहीं था। जिसके पश्चात् जेनिफर ने शशि कपूर से शादी करने के लिए पिता के थिएटर ग्रुप को छोड़ दिया। जिसके पश्चात् शशि कपूर एवं जेनिफर केंडल शादी के बंधन में बंध गए।

कपूर खानदान ने शानदार तरीके से मनाया ऋषि कपूर का जन्मदिन, शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर कई स्टार्स हुए शामिल

पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचे मनोज बाजपेयी, होगा शानदार जश्न

जया को गले लगाते हुए अमिताभ ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, बेटी श्वेता ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -