इस गंभीर बीमारी से ग्रसित है जेन‍िफर एन‍िस्टन, एक्ट्रेस ने खोला होश उड़ा देने वाला राज
इस गंभीर बीमारी से ग्रसित है जेन‍िफर एन‍िस्टन, एक्ट्रेस ने खोला होश उड़ा देने वाला राज
Share:

कई लोगों को इस बारें में बोलते हुए सुना होगा कि उन्हें रात में नींद नहीं आती. ये महज बातें नहीं है, ये बीमारी है जिसे इन्सोमन‍िया (Insomnia) भी बोला जाता है. फ्रेंड्स सिटकॉम फेम हॉलीवुड अभिनेत्री जेन‍िफर एन‍िस्टन (Jennifer Aniston) भी सालों से इस बीमारी का सामना कर रही है. अभिनेत्री ने शॉक‍िंग खुलासा करते हुए बताया क‍ि वे इन्सोमन‍िया नाम की बीमारी से जूझ रही है. नींद ना आने की इस बीमारी की वजह से वे वर्षों से परेशान हैं. 

53 साल की जेन‍िफर ने मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में अपनी बीमारी का खुलासा कर दिया है. उन्होंने कहा है क‍ि उन्हें कभी ना सो पाने का डर हमेशा सताता रहता है. वे कहती हैं- 'मुझे डर लगता है क‍ि मैं एक और रात दीवारों की दरारें ग‍िनते हुए ना ब‍िताऊं.' उन्होंने अपने इस साक्षत्कार में इस बीमारी से जुड़ी और भी बातें भी शेयर की है. 

जेन‍िफर ने कहा- 'मुझे लगता है कि 30 वर्ष के आसपास या उससे पहले से मैं इस बीमारी से ग्रस‍ित होती जा रही है. पर जब आप यंग होते हैं तब आप नींद की कमी की वजह से होने वाले प्रभावों को पहचान नहीं पाते हैं क्योंक‍ि हमें लगता है क‍ि हम किसी चीज से हार नही पाएंगे.' वह बोलते है कि- 'जितना ज्यादा मैं परवाह करती हूं नींद आने में उतनी परेशानी होती है.'   

इन्सोमन‍िया से छुटकारा पाने के लिए एक्ट्रेस कर रही हैं ये काम:  एक्ट्रेस ने आगे कहा है कि वे इन्सोमन‍िया से निजात पाने के लिए मेड‍िकल हेल्प लेने में लगे हुए है और उन्होंने दूसरों से भी ऐसा करने की अपील भी की है. अपनी परेशानी साझा  करते हुए जेन‍िफर ने बोला है कि इन्सोमन‍िया की वजह से  वे अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाती हैं, नींद की कमी की वजह से वे ठीक से एक्सरसाइज तक नहीं कर पाती हैं. मेड‍िकल हेल्प के अलावा जेन‍िफर ने योग, स्ट्रेच‍िंग, रूटीन फॉलो करने जैसे दूसरे विकल्प भी अपना चुके है.

खुद की पहली फिल्म के दिन ही हुआ रानी के पिता का ऑपरेशन, एक्ट्रेस का छलका दर्द

मृणाल ठाकुर को लेकर शाहिद कपूर ने किया चौका देने वाला खुलासा

तस्वीरें: रणबीर को छोड़ शूटिंग में व्यस्त हुईं आलिया, छूट गई हाथों की मेहँदी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -