जेन साकी ने व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के रूप में पद छोड़ा,
जेन साकी ने व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के रूप में पद छोड़ा,
Share:

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने 15 महीने के पद पर रहने और 224 मीडिया ब्रीफिंग के बाद इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रपति और प्रथम महिला के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। "उन्होंने मुझे पिछले 15 महीनों से इस नौकरी में सेवा करने का काम सौंपा है," साकी ने शुक्रवार को अपने अंतिम व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में कहा।

उन्होंने व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट और जेम्स एस ब्रैडी प्रेस ब्रीफिंग रूम में पत्रकारों के प्रति भी आभार व्यक्त किया।  उन्होंने कहा, "आपने मुझे धक्का दिया है, मेरे साथ बहस की है, और कई बार हम असहमत हुए हैं। इस तरह लोकतंत्र काम करता है। इस तरह यह काम करता है।  "मैं आपके द्वारा किए गए हर काम की सराहना करता हूं। " मेरे जीवन को बेहतर बनाने के लिए धन्यवाद। और, सबसे महत्वपूर्ण बात, इस देश को मजबूत करने के लिए आप हर दिन जो काम करते हैं, उसके लिए धन्यवाद, "उसने कहा।

साकी ने शुक्रवार को अपनी 224 वीं व्हाइट हाउस उपस्थिति दर्ज की, जिस दिन जो बिडेन ने जनवरी 2021 में राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी।

करिन जीन-पियरे को नए व्हाइट हाउस प्रेस सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, जिससे वह नौकरी भरने के लिए पहला अफ्रीकी-अमेरिकी और खुले तौर पर एलजीबीटीक्यू (समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर)  व्यक्ति बन गया है।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव अमेरिकी राष्ट्रपति के सहयोगी के रूप में कार्य करते हैं और प्रशासन के संचालन और प्राथमिकताओं पर मीडिया को दैनिक ब्रीफिंग प्रदान करते हैं।

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा, परमाणु वार्ता में समझौता संभव

आयरलैंड की डेमोक्रेटिक पार्टी ने विधानसभा को बंद कर दिया

मारी गयी फिलीस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को यरूशलेम में दफनाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -