ब्रिटैन में पढ़ाया जायेगा जलियांवाला बाग हत्याकांड !
ब्रिटैन में पढ़ाया जायेगा जलियांवाला बाग हत्याकांड !
Share:

लंदनः भारतीय मूल के वरिष्ठ ब्रिटिश सांसद ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री टेरीजा मे को पत्र लिखकर देश के स्कूलों में इतिहास के पाठ्यक्रम में जलियांवाला बाग हत्याकांड को शामिल करने को कहा है. इलिंग साउथबाल से लेबर पार्टी के सांसद वीरेंद्र शर्मा ब्रिटेन के स्कूलों के पाठ्यक्रम में इस ऐतिहासिक घटना को शामिल किए जाने के लिए अभियान चला रहे हैं और बुधवार को उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स में प्रधानमंत्री से सवालों के दौरान यह मुद्दा उठाया. उन्हें  टेरीजा मे से उन्हें इस बाबत लिखित जवाब का आश्वासन मिला था.

उन्होंने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से अमृतसर हत्याकांड को शामिल किए जाने की उनकी योजना के बारे में पूछा और मैं खुश हूं कि वह बहुत गौर से इस मामले को देखेंगी.” उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि ब्रिटेन में हर कोई इस देश के औपनिवेशिक विरासत से परीचित है और स्कूली बच्चों को हमारे इतिहास के वीभत्स पहलुओं की भी जानकारी होनी चाहिए.”

हालांकि अंग्रेजी हुकूमत ने अपनी तरफ से इस पर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी है, मगर भारतीय मूल के वरिष्ठ ब्रिटिश सांसद को आश्वासन जरूर दिया है. अब देखना दिलचस्प होगा की क्या ब्रिटैन के स्कूलों में इतिहास के पाठ्यक्रम में जलियांवाला बाग हत्याकांड को शामिल किया जायेगा .

पाकिस्तान में कमर तोड़ मंहगाई , दूध हुआ पेट्रोल से भी ज्यादा मंहगा

डोनाल्ड ट्रंप की बहू ने मांगा तलाक

फ्लोरिडा में ओवरब्रिज के निचे दबकर चार लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -