जीरा और गुड़ करेंगे आपके जोड़ों का दर्द दूर
जीरा और गुड़ करेंगे आपके जोड़ों का दर्द दूर
Share:

सर्दियों या ठंडे मौसम में अक्सर लोगो को छोटी छोटी बीमारी जकड लेती है. सर्दी जुखाम के अलावा पीठ दर्द, कमर दर्द, घुटने का दर्द, गला दर्द आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बुजुर्ग लोगों को इसकी ज्यादा परेशानी होती है. इससे छुटकारा पाने के लिए डॉक्टर की सलाह लेते हैं और दवाओं का सेवन करते हैं. बहुत बार ऐसा होता है कि कोई असर नहीं होता. पर आज हम आपको इन सभी समयसाओ से छुटकारा पाने के लिए एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप इन सभी परेशानियों से आसानी से छुटकारा पा सकते है, इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपके शरीर में होने वाला कोई भी दर्द गायब हो जायेगा, तो आइए जानते हैं कि इस नुस्खे को बनाने के तरीके के बारे में.

सामग्री-

जीरा- 1 चम्मच,गुड़- एक बड़ा चम्मच (चुरा),पानी- 2 कप

नुस्खा बनाने की विधि-

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक एक बर्तन में 2 कप पानी लें ले, अब इसे आंच पर चढ़ा दे और गर्म होने दे, जब ये अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें जीरा और गुड़ का डालकर अच्छे से मिला दे, अब इसे थोड़ी देर तक धीमी आंच पर उबलने दे, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दे, और फिर इसे छान ले, अब इसे एक बोतल में भरकर रख ले, 

अब नियमित रूप से रोज सुबह खाली पेट में इस पानी का सेवन करे, रोज़ाना खाली पेट इसे पीने से आपके शरीर के सारे दर्द कुछ ही दिनों में गायब हो जायेगे.

सिर में पड़ गए हैं जुएं, तो रसोई की इन चीज़ों से पा सकते हैं छुटकारा

जानिए पपीता क्या कर सकता है आपके चेहरे के लिए

आँखों की रौशनी बढ़ाने का काम करती हैं ये चीज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -