29 सालों के बाद मार्केट में वापसी करेगी ये धांसू SUV, जानिए कब होगी लांच
29 सालों के बाद मार्केट में वापसी करेगी ये धांसू SUV, जानिए कब होगी लांच
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका की SUV मेकर कंपनी Jeep ने वर्ष 1962 में Jeep Wagoneer एसयूवी को मार्केट में उतारा था। हालाँकि, कंपनी ने इस कार को वर्ष 1991 में बंद कर दिया था। यह ऐसी पहली 4WD SUV थी, जिसमे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स आता था। अब कंपनी ने 29 वर्षों के बाद इस आइकॉनिक कार को दोबारा मार्केट में उतारने का निर्णय लिया है। 

जीप की इस एसयूवी का उत्पादन जल्द ही आरंभ किया जा सकता है और अगले साल से इसकी सेल्स शुरू हो जाएगी। इसे मिशिगन के FCA वॉरेन प्लांट में बनाया जाएगा। इस कार का मुकाबला Land Rover Range Rover और Cadillac Escalade से होगा। इस कार में आपको  बाइ फंक्शनल LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स मिलते हैं। कार के रियर में Wagoneer ब्रैंडिंग दिखाई देती है। कार में 24 इंच मल्टिस्पोक वील्ज मिलते हैं। कार में पुराने मॉडल जैसे ही फ्लैट रियर और साइड प्रोफाइल दी गई है।

इस कार के इंटीरियर में अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। कार में 7 इंफोटेंटमेंट स्क्रीन मिलती हैं। इसके साथ ही कार में 10.25 इंच के 2 डिस्प्ले और दिए गए हैं वहीं रियर में भी 3 डिजिटल स्क्रीन प्रदान की गई हैं। इस SUV में McIntosh ऑडियो सिस्टम दिया गया है। जिसके साथ 23 स्पीकर और 24 चैनल एम्प्लिफायर मिलते हैं।

वाहन उद्योग के लिए लिया जा सकता है बड़ा फैसला, दस प्रतिशत जीएसटी घटाने के संकेत

बिहार चुनाव में दलितों पर घमासान, मायावती बोलीं- नितीश सरकार के बहकावे में ना आएं

संजू मूवी के लिए विधु विनोद चोपड़ा की पहली पसंद थे ये एक्टर, रणबीर को नहीं करना चाहते थे कास्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -