लॉन्च से पहले ही लीक हुई जीप मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी से जुड़ी सारी जानकारी

जीप इंडिया ने अपनी तीन-पंक्ति कम्पास-आधारित एसयूवी, जीप मेरिडियन का खुलासा किया है। विश्व स्तर पर, इसे जीप कमांडर के रूप में जाना जाएगा और यह पहले दक्षिण अमेरिका में उपलब्ध होगा। मेरिडियन ड्राइव वेरिएंट का नाम होगा जो भारत में अपनी जगह बनाएगा। जीप के ग्लोबल लाइनअप में कमांडर कंपास के ऊपर और ग्रैंड चेरोकी के नीचे स्लॉट करेगा।

कम्पास पर आधारित मेरिडियन, तीन-पंक्ति वाली एक बड़ी एसयूवी है जो टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। कुछ मुट्ठी भर निकट-उत्पादन-तैयार मेरिडियन को कथित तौर पर भारत में देखा गया था, जिसमें भारत की शुरुआत 2022 में होने वाली थी। मेरिडियन का डिज़ाइन स्पष्ट रूप से जीप के सबसे हालिया अगली पीढ़ी के मॉडल से प्रेरित है। स्लीक सात-स्लॉट ग्रिल और शार्प एलईडी हेडलैम्प्स समान चौकोर जबड़े वाली उपस्थिति के साथ एक आकर्षक फ्रंट एंड प्रदान करते हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि जीप ग्रैंड वैगोनर पर पाए जाने वाले पतले एलईडी टेललाइट्स के साथ रियर पूरी तरह से नया है।

सात सीटों वाली मेरिडियन में कंपास के समान इंजन विकल्प होने का अनुमान है। 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2-लीटर डीजल इंजन, हालांकि, माना जाता है कि मेरिडियन का डीजल इंजन कहीं अधिक उच्च स्तर पर ट्यून किया गया है। दोनों इंजन विकल्प मैन्युअल और स्वचालित गियरबॉक्स के साथ-साथ वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आएंगे।

Video: पश्चिम बंगाल में भी 'तालिबानी' शासन ? सावन सोमवार पर दिखी कोलकाता पुलिस की बेरहमी

दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, रक्षाबंधन तक जारी रहेगी बौछार

नितिन गडकरी ने कहा- "अगले 5 साल में कार निर्माण का हब बनेगा भारत..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -