जीप कम्पस की एसयूवी को क्रेश टेस्ट में मिले 5 स्टार
जीप कम्पस की एसयूवी को क्रेश टेस्ट में मिले 5 स्टार
Share:

नई दिल्ली. अमेरिकी ऑटोमोबाइल कम्पनी जीप कम्पस ने हाल में अपना एसयूवी मॉडल लांच किया है. आते ही इसने धूम मार्केट में धूम मचा दी है. इंडियन एसयूवी सेगमेंट में इसकी डिमांड इतनी है कि डिलीवरी करने से पहले से ही इस मॉडल की 10 हजार बुकिंग हो चुकी है. इस कार मॉडल ने सिर्फ कुछ सप्ताहों में ही इस आंकड़े को पार कर लिया है. इसी से आप जान सकते है कि कस्टमर्स को इस कार का कितना बेसब्री से इंतजार होगा. इन आंकड़ों को देख कर लगता है कि जीप कम्पस के लिए देश बेस्ट मैन्युफेक्चरिंग हब साबित हो सकता है. फ़िलहाल देश में इस एसयूवी कार का पेट्रोल और डीजल वैरियंट अवेलेबल है.

बीते दिनों यूरो एनसीएपी ने इस एसयूवी कार को क्रैश टेस्ट के लिए आजमाया, जिसके परिणामस्वरूप इस एसयूवी को सेफ्टी के आधार पर 5 स्टार मिले. जीप कम्पस ने अडल्ट सेफ्टी को लेकर 90 पर्सेंट स्कोर हासिल किए है, जबकि चाइल्ड सेफ्टी में 83 पर्सेंट स्कोर इस एसयूवी को प्राप्त हुए है. Jeep Compass के 4x4 Limited वैरियंट ने सेफ्टी के मामले में 64 पर्सेंट स्कोर किया है. आपको बता दे कि भारत में मैन्युफेक्चर होने वाली जीप कम्पस टेस्ट की जाने वाली एसयूवी से थोड़ी अलग है. यहां लेफ्ट हैंड ड्राइव कार को सुरक्षा पैमानों पर आजमाया गया. इसके साथ ही जीप कम्पस को यूरो एनसीएपी ने टेस्ट किया, इसमें 8 एयरबैग्स दिए गए है, इसके विपरीत इंडियन मॉडल में सिर्फ 6 एयर बैग है

. क्रैश टेस्ट में Euro NCAP ने पाया कि यदि एक्सीडेंट होता भी है तो पैसेंजर कम्पार्टमेंट को बहुत अधिक नुकसान नहीं होगा. इस टेस्ट ने नतीजे के फलस्वरूप जीप कम्पस की मजबूती सामने आई है. जिसके अनुसार ये पता गया है कि पिछली सीट पर बैठने वाले पैसेंजर्स एक्सीडेंट से कुछ विशेष प्रभावित नहीं होंगे.

ये भी पढ़े

भारत पहुंची लैम्बोर्गिनी की 3.97 करोड़ वाली कार

बेंटले कॉन्टिनेंटल 2018 की फीचर्स है सबसे अलग

TVS Star City Plus ने भारत में लॉन्च की अपनी नई बाइक, जानें इसमें क्या है ख़ास

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -