JEE MAIN: शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान, कहा- प्रश्नों को कम करने पर लिया जाएगा निर्णय
JEE MAIN: शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान, कहा- प्रश्नों को कम करने पर लिया जाएगा निर्णय
Share:

शिक्षा मंत्रालय ने अगले साल जेईई-मेन्स के संचालन के लिए प्राप्त सुझावों की जाँच की है और कार्यक्रम की घोषणा आज की जाएगी। पिछले हफ्ते छात्रों के साथ एक ऑनलाइन बातचीत में मंत्री ने घोषणा की थी कि सरकार एक वर्ष में तीन या चार बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) आयोजित करने की संभावना पर विचार कर रही है और छात्रों द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या को कम करने के लिए एक प्रस्ताव का मूल्यांकन किया जा रहा है।  

निशंक ने ट्वीट किया, "जेईई (मुख्य) परीक्षाओं के संबंध में अपने रचनात्मक सुझावों को साझा करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। हमने आपके सुझावों की जांच कर ली है। मैं आज शाम 6 बजे परीक्षा की संख्या की घोषणा करूंगा।" उन्होंने कहा, "सीबीएसई को बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन की तारीखों का फैसला करना है, जिसमें प्रैक्टिकल भी शामिल है। अगर छात्र परीक्षा से पहले कक्षाओं में प्रैक्टिकल नहीं कर पा रहे हैं, तो प्रैक्टिकल परीक्षाओं के विकल्प तलाशे जाएंगे।"

मंत्री ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अगले वर्ष मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET या इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-Main के पाठ्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षाओं के बारे में, मंत्री ने कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें तय करने के लिए हितधारकों के साथ विचार-विमर्श जारी है और हितधारकों से मिले फीडबैक के आधार पर जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मार्च में देश भर के स्कूलों को बंद कर दिया गया था और 15 अक्टूबर से कुछ राज्यों में आंशिक रूप से फिर से खोल दिया गया था।

भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान

अरकोनम, चेन्नई ने अपने शिक्षा ऋणकर्ताओं को किया शर्मसार

भारतीय शिक्षा मंत्री ने भाषा सुधार को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -