जेईई मेन्स परीक्षा 2021: एनटीए संशोधित कार्यक्रम की करेगा घोषणा
जेईई मेन्स परीक्षा 2021: एनटीए संशोधित कार्यक्रम की करेगा घोषणा
Share:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को जेईई मेन 2021 के लिए नए कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। छात्र jeemain.nta.nic.in से पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकता है।

शेड्यूल की घोषणा करने से पहले कंडक्टिंग बॉडी कोरोना स्थिति की समीक्षा करेगी। हालांकि आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है, लेकिन अटकलें तेज हैं कि अप्रैल और मई दोनों सत्र 20 से 25 दिनों के अंतराल के बीच आयोजित किए जाएंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विटर पर इस खबर की घोषणा की। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे की अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। चूंकि भारत में स्थिति में सुधार हो रहा है, कोरोना मामलों में गिरावट आ रही है।

विशेषज्ञों का मानना है कि JEE Main 2021 की परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। पिछले महीने की शुरुआत में, देश भर में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, केंद्र ने अप्रैल और मई दोनों सत्र परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। जेईई 2021 अप्रैल सत्र 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था, जबकि मई सत्र 24, 25, 26, 27, 28 मई 2021 को आयोजित होने वाला था। जेईई मेन 2020 1-6 सितंबर से आयोजित किया गया था, उसके बाद जेईई एडवांस 2020 द्वारा 27 सितंबर को किया गया था।

12वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 2500 से अधिक पदों पर निकली पुलिस भर्ती

इस राज्य में SI के 465 पदों पर निकली भर्तियां, एक लाख से अधिक मिलेगा वेतन

आंध्र प्रदेश ने किया बड़ा ऐलान, सभी डिग्री कॉलेज AY 2021-22 से अंग्रेजी में पाठ्यक्रम करेंगे पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -