असम में JEE MAIN का टॉपर गिरफ्तार, दूसरे को एग्जाम में बिठाकर हासिल किए थे 99.8% अंक
असम में JEE MAIN का टॉपर गिरफ्तार, दूसरे को एग्जाम में बिठाकर हासिल किए थे 99.8% अंक
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस ने JEE MAIN परीक्षा में एक बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने JEE में 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ असम में टॉप करने वाले अभ्यर्थी, उसके पिता डॉ ज्योतिर्मय दास (गुवाहाटी के एक डॉक्टर) और प्रॉक्सी (अपनी जगह दूसरे व्यक्ति से पेपर लिखवाना) का प्रबंध करने वाले तीन अन्य लोगों को अरेस्ट किया है.

आरोप है कि JEE टॉपर नील नक्षत्र दास ने बिना परीक्षा दिए ही मेन्स परीक्षा में 99.8 प्रतिशत प्राप्त कर लिए. यानी कि नील नक्षत्र दास ने 5 सितंबर को हुई परीक्षा में एक प्रॉक्सी का इस्तेमाल किया था. इसी मामले में पिता-पुत्र सहित हमेन्द्र नाथ सरमा, प्रांजल कलिता और हीरालाल पाठक (गुवाहाटी में परीक्षा केंद्र के कर्मचारी) को अरेस्ट कर लिया है.   

रिपोर्ट के मुताबिक, गुवाहटी के मथुरानगर निवासी मित्रदेव शर्मा ने अजरा पुलिस स्टेशन में JEE MAIN टॉपर के खिलाफ हाल ही में एक शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस में दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है कि प्रॉक्सी के प्रयोग के लिए JEE मेन्स टॉपर के पिता ने मोटी रकम खर्च की थी. इसी प्राथमिकी के आधार पर अजरा पुलिस ने जांच शुरू कर की है. केस नंबर 624/2020 के मामले में अजरा पुलिस ने IPC की धारा 120(B)/419/420/406 और आईटी एक्ट R/W 66D के तहत केस दर्ज किया है. 

आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

टाइटन आभूषण रिटेलर का व्यापार Q2 स्तर पर बना रहा

शिवसेना ने साधा कंगना पर निशाना!, कहा- 'नकली मर्दानी कश्मीर में तिरंगा...'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -