JEE MAIN 2020: जिन छात्रों को है कोरोना-वायरस वह कैसे देंगे परीक्षा, जानिए यहाँ?
JEE MAIN 2020: जिन छात्रों को है कोरोना-वायरस वह कैसे देंगे परीक्षा, जानिए यहाँ?
Share:

आज ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAIN) 2020 परीक्षा का आयोजन हो चुका है. जी दरअसल यह परीक्षा 1 से 6 सितंबर तक आयोजित होने वाली है. वहीँ आप जानते ही होंगे कि इस परीक्षा को कोरोना संकट के बीच आयोजित किया जा रहा है. इस वजह से अब जिन उम्मीदवारों को कोरोना वायरस है, वह कैसे परीक्षा में शामिल होंगे इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. आप सभी जानते ही हैं कि इस समय देश में कोरोना के केस 36 लाख से पार हो चुके हैं.

अब इस वजह से सरकार ने उन उम्मीदवारों की परीक्षा लेने के इंतजाम भी किए हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके लिए जारी किये गए नियम के अनुसार जो उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, उन्हें आइसोलेशन रूम में परीक्षा देनी होगी. ताकि अन्य छात्र संपर्क में न आएं. इसी के साथ बीटेक और बीई में एडमिशन के लिए लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई परीक्षा 605 सेंटर्स पर आयोजित करने वाली है. वहीं बीआर्क और बीप्लानिंग के लिए 489 सेंटर्स पर परीक्षा होने के बारे में कहा गया है.

इसी के साथ परीक्षा केंद्र के गेट पर हर एक उम्मीदवार को 'self-declaration certificate' दिखाना होगा, जिसमें यह लिखा हो कि उसके अंदर कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं है. इसी के साथ ही वह किसी भी कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय, उम्मीदवारों को एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की दूरी पर बैठाया जाएगा और परीक्षकों की कक्षा में घूमने की प्रक्रिया को कम से कम रखा जाएगा. इसके आलावा उम्मीदवारों को तीन-प्लाई मास्क दिए जाएंगे जो उन्हें हर समय पहने रहने होंगे. इसके आलावा परिसर, कंप्यूटर और कुर्सियों को साफ करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करने के बारे में कहा गया है.

विशेषज्ञ अधिकारी और सोशल मीडिया विश्लेषक के पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है अंतिम तिथि

OSSC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास जल्द करें आवेदन

परियोजना सहयोगी के रिक्त पदों निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -