एनटीए जेईई मुख्य परीक्षा 2020 के नतीजे आज होंगे घोषित!
एनटीए जेईई मुख्य परीक्षा 2020 के नतीजे आज होंगे घोषित!
Share:

आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक छात्र नतीजे jeemain.nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं. वैसे इन सभी के अलावा हम आपको यह भी बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बीते कल ही ट्वीट कर जानकारी दी थी कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उन्होंने कहा था जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि एनटीए ने सिर्फ 9 दिनों में जेईई मेन जनवरी रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया था. वहीँ जेईई मेन रिजल्ट 31 जनवरी, 2020 तक जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन रिजल्ट को काफी पहले ही जारी किया गया था. वैसे तो एनटीए आम तौर पर दिन के सेकेंड हाफ में जेईई मेन परिणाम जारी करता है और आज भी यही उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर तक रिजल्ट आ सकता है. आपको बता दें कि जेईई मेन पेपर 1 और पेपर 2 के रिजल्ट के आधार पर टॉप 2.45 लाख उम्मीदवार जेईई एडवांस परीक्षा के लिए पात्र होंगे.

इसके अलावा जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन 27 सितंबर को होने के बारे में कहा गया है. आपको हम यह भी बता दें कि JEE Advanced (b.Arch) प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आर्किटेक्चर एप्टीट्यूट टेस्ट(AAT) पास करना होता है. परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू होगी और 6 अक्टूबर तक रहेगी. इसके अलावा कहा जा रहा है यह परीक्षा 8 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित होगी.

स्कूलों में कैसे लागू होगी नई शिक्षा नीति ? पीएम मोदी का अहम सम्बोधन आज

असम में दो हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए

चेन्नई के उद्योगपति ने लगाया क्रिकेटर हरभजन सिंह को 4 करोड़ रुपये का चूना!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -