जेईई मेन फरवरी 2021 के आवेदन में सुधार का आज अंतिम दिन

जेईई मेन फरवरी 2021 के आवेदन में सुधार का आज अंतिम दिन
Share:

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 फरवरी प्रयास में सुधार के लिए 30 जनवरी, 2021 को आज आखिरी दिन है। परीक्षा के लिए पहले से पंजीकृत अभ्यर्थी संबंधित JEE आवेदन पत्र में अपना विवरण jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन बदल सकते हैं।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, जो जेईई मेन का प्रबंधन करती है, ने 27 जनवरी को ऑनलाइन जेईई मेन आवेदन सुधार विंडो खोली थी। अतिरिक्त जेईई मुख्य आवेदन शुल्क, यदि लागू हो, तो क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई या PAYTM वॉलेट के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। एक एनटीए बयान में कहा गया है। NTA के बयान में कहा गया है कि "उक्त परीक्षा के लिए सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर अपने विवरणों को सत्यापित करने की सलाह दी जाती है। वे अपने संबंधित पंजीकरण फॉर्म में, जहां कहीं भी गलत या अपूर्ण हैं, उन्हें सुधारने की सलाह दी जाती है।"

बयान में कहा गया है कि चूंकि, यह उम्मीदवारों को किसी भी तरह की कठिनाई से बचने के लिए दी गई एकमुश्त सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को बहुत सावधानी से सुधार करने के लिए सूचित किया जाता है, क्योंकि सुधार का कोई और मौका उन्हें नहीं दिया जाएगा। "चार प्रयास इस वर्ष उम्मीदवारों को जेईई मेन्स परीक्षा में चार प्रयास मिलेंगे। पहला संकेत 23 फरवरी, 2021 से शुरू होगा। ऐसी स्थिति में, छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए लगभग एक महीने का समय है। यह एक महीना आवश्यक है। ज्ञान प्राप्त करने और परीक्षा की तैयारी करने के लिए। जेईई मेन्स का पहला प्रयास 23 से 26 फरवरी तक होगा। दूसरा प्रयास 15 से 18 मार्च तक करने की योजना बनाई गई है। तीसरा प्रयास 27 से 30 अप्रैल तक निर्धारित किया गया है। अंतिम प्रयास 24 से 28 मई तक होगी।

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री की केंद्र से मांग, कहा- शिक्षकों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता

CAG में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगा 92300 रुपये तक वेतन

विज्ञान से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -