JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया परीक्षा की तारीखों का ऐलान
JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया परीक्षा की तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) व ट्रिपल आईटी जैसे इंजीनियरिंग संस्थानों में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस्ड 2021 की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए IIT JEE एग्जाम डेट का ऐलान किया है। यह एग्जाम 03 अक्टूबर 2021 को ली जाएगी।

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जेईई मेन (JEE Mains) तीसरे सत्र की एग्जाम जारी है। तीसरे चरण की Answer Key अगस्त के पहले हफ्ते वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी और विद्यार्थी यदि चैलेंज करना चाहते हैं तो कर सकेंगे। अगस्त के दूसरे हफ्ते तीसरे चरण का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।  हालांकि महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से प्रभावित हुए क्षेत्रों के जो उम्मीदवार 25 और 27 जुलाई की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके, उन्हें परीक्षा का एक और अवसर दिया जाएगा।

बताया गया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द इस संबंध में सूचना जारी करेगा। वहीं, JEE मेन के चौथे सत्र की परीक्षा (JEE Mains 4th session 2021) अगस्त में ली जाएगी। बता दें कि पहला सत्र फरवरी और दूसरा मार्च 2021 में आयोजित किया जा चुका है।

वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "मौजूदा कोविड आर्थिक संकट से निपटने के लिए करेंसी नोट छापने..."

सेंसेक्स में 190 अंक से अधिक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -