भारत में जेईई की परीक्षा हुई स्थगित: शिक्षा मंत्रालय

Apr 19 2021 09:25 AM
भारत में जेईई की परीक्षा हुई स्थगित: शिक्षा मंत्रालय

नई दिल्ली: सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने भारत और विदेश में जेईई (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) को स्थगित करने का फैसला किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एनटीए से कहा है कि वह कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए जेईई मेन्स की परीक्षा आयोजित न करें। 

जेईई मेन्स परीक्षा इस साल 27, 28 और 30 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी। "जेईई (मुख्य) 2021 अप्रैल सत्र की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। यह परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले घोषित किया जाएगा और सभी छात्रों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।" शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा। छात्रों को परीक्षाओं की अगली तारीख के बारे में 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा। 

प्रवेश परीक्षा के बारे में निशंक ने कहा "कोविड वृद्धि के मद्देनजर, मैंने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को सलाह दी है कि जेईई (मुख्य) अप्रैल 2021 सत्र के लिए परीक्षा स्थगित कर दी जाए। मैं फिर से अपने छात्रों की सुरक्षा को दोहराना चाहूंगा। और उनका अकादमिक करियर मेरी प्रमुख चिंता है। " इस साल मार्च में आयोजित हुए जेईई मेन परीक्षा सीजन 2 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कुआलालंपुर और लागोस जैसे विदेशी शहरों में पहली बार प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। ये परीक्षा भारत सरकार के सहयोग से 12 विदेशी शहरों और 334 भारतीय शहरों में आयोजित की गई थी।

कोरोना की दूसरी लहर ने मचाया कोहराम, अमित शाह बोले- राज्य अपने हिसाब से लगाएं लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा प्रत्याशी को लगी गोली

कोरोना केयर सेंटर से 20 मरीज हुए लापता