JEE की परीक्षा में उप्र के विद्यार्थियों को मिली बड़ी सफलता

Apr 28 2015 11:44 AM
JEE की परीक्षा में उप्र के विद्यार्थियों को मिली बड़ी सफलता

लखनऊ : देशभर के तकनीकी शिक्षा संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई अर्थात् जाॅईंट एंट्रेंस एग्जाम - मेन्स का परिणाम सोमवार को जारी किया गया। परिणाम जारी होने के बाद दिल्ली से लेकर मध्यप्रदेश तक हर कहीं अभिभावकों की आंखों से आंसू छलक पड़े तो स्टूडेंट अपने पेरेंट्स और दोस्तों के साथ सफलता का यह पल शेयर करने में लगे रहे।

मिली जानकारी के अनुसार इस बार परीक्षा के कटआॅफ माक्र्स 10 नंबर से नीचे की ओर खिसके हैं। सीबीएसई ने एक आंकड़े में जानकारी दी थी कि जेईई एडवांस की परीक्षा में लखनउ से करीब 2000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दूसरी ओर राजधानी में अपूर्व पांडेय ने सबसे ज्यादा 312 अंक अर्जित किए। सीबीएसई द्वारा जारी की गई आॅनलाईन परीक्षा में भी बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी तैयारी को परखा था।

बड़े पैमाने पर विद्यार्थियों को इस परीक्षा में सफलता मिलने के बाद उनके अभिभावक बेहद खुश हैं। लखनउ से अपूर्व पांडेय को 360 में से 312 अंक हासिल हुए वहीं अपूर्व को पहली बार में ही सफलता मिल गई। दूसरे स्थान पर आए मोहम्मद अब्बास जैदी ने भी अपनी सफलता को लेकर सभी को धन्यवाद दिया है। तीसरे स्थान पर कृष्ण चंद्र रहे जो अपनी सफलता से बेहद खुश हैं वे अब यह तय करने में लगे हैं कि तकनीकी पाठ्यक्रम का कौन सा क्षेत्र उनके केरियर के लिए अच्छा रहेगा।