जेईई के उम्मीदवारों को रहा डर, इस वर्ष नहीं हुई परीक्षा तो बढ़ जाएगी प्रतियोगिता
जेईई के उम्मीदवारों को रहा डर, इस वर्ष नहीं हुई परीक्षा तो बढ़ जाएगी प्रतियोगिता
Share:

कोविड महामारी के कारण संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने 2020 में इंदौर में परीक्षा देने का प्रयास किया है, वे परीक्षा को पूरा न कर पाने के लिए बेहद ही दुखी हो रहे है, और इस बारें में वे शिक्षा मंत्री से परीक्षा करवाने का अनुरोध भी कर रहे है। दूसरी तरफ जेईई के उम्मीदवारों को यह डर है कि 2021 में प्रतियोगिता और भी कठिन हो जाएगी, अगर अपील को स्वीकार कर ली जाए तो यह उनके लिए एक अच्छा रैंक पाने के लिए आसान हो सकता है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के संयुक्त प्रवेश बोर्ड के एक हफ्ते बाद, उन उम्मीदवारों को देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं जिन्होंने 2021 में संयुक्त प्रवेश परीक्षा, एडवांस्ड-जेईई में एक और शॉट के लिए कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, छात्रों और अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा से संपर्क किया। मंत्री रमेश पोखरियाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से पात्रता शर्तों में और छूट देने और एक पत्र प्रस्तुत करने की मांग की। जेईई के मानदंडों के अनुसार, बारहवीं कक्षा में क्लियर करने वाले छात्र को जेईई मेन्स में 3 और जेईई-एडवांस में 3 प्रयासों की अनुमति जारी की गई है।

छात्रों और अभिभावकों ने मंत्री से अनुरोध करते हुए लिखा है- "जिन छात्रों ने इस वर्ष जेईई परीक्षा में अंतिम प्रयास किया था, उन्हें एक वर्ष की रियायत दी जानी चाहिए और 2021 में उनके अंतिम प्रयास के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जानी चाहिए।" अगले साल जेईई मेन और जेईई एडवांस को क्लियर करने का एक और मौका मिलने की संभावना पर कुछ आशावादी खुश थे। इस संभावना ने अन्य जेईई उम्मीदवारों को चिंतित किया जो पहली या दूसरी बार परीक्षा का प्रयास करेंगे।

उम्मीदवारों में से एक ने साझा किया कि वे बहुत कम अंतराल पर और मूर्खतापूर्ण गलतियों के कारण एक बार जेईई एडवांस क्लियर करने से चूक गए हैं। यदि अधिक जेईई उम्मीदवारों को विशेष रूप से जो तीन साल से तैयारी कर रहे हैं, उन्हें मौका दिया जाएगा, इसका मतलब होगा स्टिफ़र प्रतियोगिता और उच्च कट ऑफ।

नीट एमडीएस 2021 के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनहुए शुरू

इग्नू जून 2020 ने जारी किए टर्म एंड का परिणाम

उत्तराखंड में 2 नवंबर से फिर खुलेंगे दसवीं-बारहवीं की कक्षाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -