JEE Advanced 2020: आईआईटी ने किया मॉक टेस्ट जारी, यहां है प्रैक्टिस लिंक
JEE Advanced 2020: आईआईटी ने किया मॉक टेस्ट जारी, यहां है प्रैक्टिस लिंक
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs - Indian Institute of Technology) में यूजी कोर्सेज (Btech / BE / BArch / BPlanning) में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Advanced 2020) का आयोजन 17 मई 2020 को किया जा सकता है। परन्तु इसके लिए अभ्यर्थी अभी से ही तैयारियों में जुटे हैं। अभ्यर्थियों की तैयारी को बेहतर करने के लिए आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने मॉक टेस्ट भी जारी कर दिए हैं। आईआईटी दिल्ली द्वारा जारी मॉक टेस्ट के लिंक्स जेईई एडवांस्ड 2020 की आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय किए गए हैं। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट और मॉक टेस्ट के लिंक आपको इस खबर में आगे दिए जा रहे हैं।

https://jeeadv.ac.in/

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेईई मेन जनवरी 2020 परीक्षा की आंसर-की जारी की जा चुकी है। अब उसके परिणाम का इंतजार है। इसके बाद अप्रैल में जेईई मेन - 2 का आयोजन किया जाएगा। दोनों में से बेस्ट स्कोर के आधार पर फाइनल मेरिट सूची बनाई जा सकती है । इस सूची में तय कटऑफ में आने वाले अभ्यर्थी ही जेईई एडवांस्ड में शामिल हो सकेंगे। 7 मई 2020 को जेईई एडवांस्ड दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक संचालित होगी। वहीं, आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) का आयोजन 12 जून  2020 को हो सकता है ।

https://jeeadv.ac.in/mock.php

इस परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद विभिन्न आईआईटी व अन्य केंद्रीय इंजीनियरिंग संस्थानों में सीट आवंटन की प्रक्रिया 17 जून 2020 से शुरू होगी।JEE advanced mock test 2020: ऐसे करें आवेदन जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है । होमपेज पर मॉक टेस्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। पेपर-1 या पेपर-2 का विकल्प चुनें। लॉग-इन बटल पर क्लिक करें। दिशानिर्देश पढ़ें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें। I agree बटन पर क्लिक करें। फिर I am reagy to begin बटन पर क्लिक करें। वही आईआईटी दिल्ली ने कहा है कि ये मॉक टेस्ट अभ्यर्थियों को परीक्षा पैटर्न के साथ परिचित कराने के लिए दिए गए हैं। जरूरी नहीं कि इसमें पूछे गए सवाल परीक्षा में आएंगे।

 

पंडोगा के शिक्षण संस्थान में छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने मारा छापा

यदि आप चाहते है अपने करियर को शिखर तक ले जाना तो, अपनाइये यह टिप्स

CBSE 2020 Board Exam: रुक सकता है पूरा परिणाम, यदि समय से नहीं हुआ यह काम 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -