आज से होगी शुरू IIT में एडमिशन के लिए परीक्षा
आज से होगी शुरू IIT में एडमिशन के लिए परीक्षा
Share:

आईआईटी में एडमिशन के लिए होने वाली JEE एडवांस्ड एग्जाम आज से ऑर्गनाइस की जा रही है। ये एग्जाम एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। जो दो शिफ्ट में रखी जाएगी। बता दें, जिन विद्यार्थियों ने जेईई मेंस की एग्जाम पास की है वह विद्यार्थी जेईई ए़डवांस्ड परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं। B।Tech तथा B।Arch कोर्सेज में प्रवेश के लिए इस एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है।

वही जेईई एडवांस्ड 2020, एक कंप्यूटर-आधारित एग्जाम है जो 27 सितंबर, 2020 को दो शिफ्टों में ऑर्गनाइस की जा रही है। जो प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा 2:30 से 5:30 बजे तक पुरे देश में विभिन्न सेंटरों पर ऑर्गनाइस की जा रही है। नतीजा 5 अक्टूबर, 2020 को घोषित किए जाएंगे। वही जेईई-एडवांस्ड 2020 इस वर्ष 222 जिलों तथा 1,000 से ज्यादा एग्जाम सेंटरों पर आयोजित की जा रही है। 

वही सेंटर में भीड़भाड़ से बचने के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई हैं। एग्जाम सेंटर के पास भीड़ जमा न हो, इसके लिए विद्यार्थियों को रिपोर्टिंग का वक़्त दिया गया है। इस वर्ष JEE एडवांस्ड के लिए मौजूद होने वाले सिर्फ 64% विद्यार्थी 2020 में एग्जाम के लिए रजिस्टर्ड हैं। प्रदेश के 11 जिलों में फैले 72 केंद्रों में करीब 30,000 उम्मीदवार जेईई एडवांस की एग्जाम देंगे। अकेले पटना में 15,000 से ज्यादा अभ्यर्थी एग्जाम देंगे, कई विद्यार्थी एग्जाम से एक दिन पूर्व अपने परीक्षा केंद्र शहर पहुंच गए थे। साथ ही सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया जाना आवश्यक है।

आशा ट्रेनर के पदों पर निकली वेकेंसी, यहाँ करे आवेदन

10वीं पास युवाओं को मिला स्वर्णिम अवसर, 10,000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्तियां

झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में निकली भर्तियां, जल्द ही करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -