JEE Advanced: 20 मई को होगा परीक्षा का आयोजन, पढ़ें पूरी खबर
JEE Advanced: 20 मई को होगा परीक्षा का आयोजन, पढ़ें पूरी खबर
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जल्द ही जेईई-मेन 2018 का आयोजन किया जाना है. यह परीक्षा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में आयोजित होने वाली है. इसे लेकर गत वर्ष दिसंबर माह में 1 तारीख को ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो कि इस माह 1 जनवरी को समाप्त हो गयी है. आपको बता दे कि, यह परीक्षा इंजीनियरिंग की सबसे कठिन परीक्षा में से एक मानी जाती हैं. वहीं, अब बोर्ड ने JEE Advanced के लिए भी तारीखों की घोषणा कर दी हैं. जिसमे जेईई-मेन पास करने वाले उम्मीदवार ही हिस्सा ले सकते हैं. 

इस परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान किया जा चुका हैं. ऐसे अभ्यर्थी जो इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला लेन चाहते हैं. उन्हें पहले इस परीक्षा को पास करना अनिवार्य होता हैं. आईआईटी कानपुर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, आर्किटेक्चर, इंजीनियरिंग आदि कॉलेजों में डिग्री कोर्स के लिए आवश्यक जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 20 मई 2018 को किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 2 मई 2018 से प्रारम्भ की जाएगी. 

पात्र और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  www.jeeadv.ac.in के माध्यम से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा 2 चरणों में आयोजि कि जाएगी. पहला पेपर 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरा पेपर 2 बजे से 5 बजे तक होगा. 

Jee Main 2018: यह हैं फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि

जानिए, क्या कहता हैं 28 जनवरी का इतिहास

DTE Karnataka Diploma 2017: घोषित हुआ परीक्षा परिणाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -