JDU से निलंबित हुए  21 बागी नेता
JDU से निलंबित हुए 21 बागी नेता
Share:

पटना : जैसे कि पहले ही संभावना जताई जा रही थी कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपना अनुशासन का चाबुक जरूर चलाएंगे. आखिर वही हुआ नीतीश ने पार्टी से बगावत करने वाले पार्टी से 21 नेताओं को निलंबित कर दिया है. इनमे बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने विधायक रमई राम और पूर्व एमपी अर्जुन राय भी शामिल है.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने पर शरद यादव ने बागी तेवर अपना लिए थे. शरद यादव ने बिहार में 3 दिन की यात्रा भी निकाली, लगातार एनडीए के खिलाफ बातें भी की. इस कारण शरद यादव को जेडीयू महासचिव के पद से हटा दिया था. यही नहीं रविवार को जेडीयू के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर पार्टी का वह पत्र दिया जिसमे शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह राज्यसभा में संसदीय दल के नेता होंगे.

ता दें कि शुक्रवार को सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई विपक्ष के 16 दलों की बैठक पर जेडीयू के केसी त्यागी ने जमकर निशाना साध कर जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की आलोचना कर कहा कि विपक्ष की बैठक में शामिल होने पर पार्टी सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. जबकि दूसरीओर शरद यादव के करीबी अरुण श्रीवास्तव के अनुसार पूर्व पार्टी अध्यक्ष के धड़े को 14 राज्य इकाइयों के अध्यक्षों का समर्थन प्राप्त होने के साथ इस धड़े में दो राज्यसभा सांसद और पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हैं.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

लालू ने नीतीश- सुशील पर किया हमला

जनादेश अपमान यात्रा पर रवाना हुए तेजस्वी और तेजप्रताप यादव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -