अनंत सिंह के समर्थकों का हंगामा, ट्रैन में आग लगाने की कोशिश
अनंत सिंह के समर्थकों का हंगामा, ट्रैन में आग लगाने की कोशिश
Share:

पटना : बिहार में मोकामा क्षेत्र के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को उनके समर्थक सड़क पर उतर गए और पटना जिले के अंतर्गत आने वाले बाढ़ सहित कई क्षेत्रों में मार्ग को अवरुद्ध कर दिया तथा कई स्थानों पर रेल परिचालन को भी बाधित किया। पटना जिले के बाढ़ में चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या के आरोपों से घिरे सतारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के विधायक अनंत को बुधवार शाम उनके पटना स्थित आवास से अपहरण और रंगदारी (जबरन पैसा वसूली) के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। उनके आवास से पुलिस ने इंसास रायफल की छह गोली, एक बुलेट प्रूफ जैकेट, खून से सने कुछ कपड़े बरामद किए थे। उनके लदमा गांव स्थित आवास पर भी छापेमारी की गई, जिसमें खून से सनी लाठी बरामद की गई है।

पुलिस ने बुधवार की रात विधायक को दानापुर के अपर न्यायिक दंडाधिकारी त्रिभुवन नाथ पाठक के समक्ष पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया। जद (यू) के विधायक अनंत की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने गुरुवार को बाढ़ बंद बुलाया। समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गए, जिससे कई जगह जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान समर्थकों ने कई स्थानों पर रेल परिचालन को भी बाधित किया, दिल्ली-हावड़ा रूट पर एक ट्रेन में आग लगाने की भी कोशिश की।  आरा-मोकामा पैसेंजर ट्रेन की बोगियों में पेट्रोल डाल कर आग लगाने ही वाले थे कि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पूरे क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पटना से सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी बाढ़ भेजी गई है। इस दौरान विधायक समर्थकों ने पुलिस पर पथराव भी किया।

पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि बाढ़ इलाके में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि बंद समर्थकों ने मोकामा जंक्शन पर सुबह साढ़े छह बजे लाल किला एक्सप्रेस और सीमांचल एक्सप्रेस को जबरन रोका। उन्होंने बताया कि बंद समर्थकों से निपटने और हालात को नियंत्रित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस को तैनात किया गया है। समर्थकों ने बाढ़, बख्तिायापुर, अठमलगोला, खुसरूपुर में कई स्थानों पर अवरोधक डालकर सड़क जाम कर रखा है और धरने पर बैठ गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -