जदयू ने भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

पटना : उतर प्रदेश और बीजेपी के बाद अब जदयू ने भी राज्यसभा की 5 सीटों और राज्यविधान परिषद् की सात सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा की दो सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव और आर सी पी सिंह के नामों पर अपनी सहमति दी है।

इसके अलावा बिहार विधान परिषद् की दो सीटों के लिए गुलाम रसूल बलियावी और सी पी सिन्हा का नाम प्रस्तावित किया गया है। शरद यादव पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके है और सी पी सिंह नीतीश के विश्वसनीय माने जाते रहे है और वर्तमान में जदयू के महासचिव है।

आगामी 7 जुलाई को बिहार से राज्यसभा की ये सीटें रिक्त हो रही है। 243 सदस्यों वाली विधानसभा में जदयू और राजद दो-दो सीटें जीत सकते है। विधान परिषद् के लिए प्रस्तावित किए गए नामों में से सीपी सिन्हा किसान आयोग के अध्यक्ष रह चुके है।

बिहार सरकार द्वारा गत 24 मई को राजपत्र में जारी एक अधिसूचना के अनुसार, बिहार विधान परिषद की इन सात सीटों तथा राज्यसभा की पांच सीटें क्रमश: आगामी 21 जुलाई को एवं 7 जुलाई को रिक्त हो रही हैं, और उनके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई को है।

इन सीटों के लिए मतदान 10 व 11 जून को होने है और निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया को संपन्न करानमे की अंतिम तारीख 13 जून है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -