जेबीटी के पदों को बैचवाइज भरा जाएगा: हिमाचल के मुख्यमंत्री
जेबीटी के पदों को बैचवाइज भरा जाएगा: हिमाचल के मुख्यमंत्री
Share:

 

हिमाचल प्रदेश (एचपी) सरकार जल्द ही शैक्षणिक संस्थानों में रिक्त पदों की बैच-वार भर्ती शुरू करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य के प्रशिक्षित जूनियर बेसिक ट्रेनिंग (जेबीटी) युवाओं में नौकरी की भरपूर संभावनाएं हैं।

यह बयान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार को विधानसभा परिसर में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, शिक्षा विभाग राज्य में सबसे अधिक कर्मियों के साथ सबसे बड़ा होने की संभावना है। उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने सभी प्रकार के शिक्षकों की मदद के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में विभिन्न घोषणाएं की हैं. प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) (संस्कृत) और टीजीटी (भाषा) को बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड) और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) प्रशिक्षित और योग्य शास्त्री और भाषा शिक्षक (हिंदी) के लिए प्रतिस्थापन के रूप में घोषित किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि लेक्चरर (स्कूल कैडर) और लेक्चरर (स्कूल न्यू) को लेक्चरर (स्कूल) कहा जाएगा। टीजीटी से पदोन्नत शिक्षाविदों के लिए आगामी वित्तीय वर्ष के बजट में हेडमास्टर के रूप में पदोन्नति के लिए एकमुश्त विकल्प की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए शिक्षा क्षेत्र को 8,412 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

'अपनी यौन इच्छाएं दबाने के लिए मजबूर हैं भारतीय महिलाएं..', जयपुर में शोभा डे का बड़ा बयान

'तमाम चुनौतियों के बाद भी यूक्रेन से वापस लाए गए 22,500 भारतीय..', विदेश मंत्री ने राज्यसभा में दी जानकारी

हिजाब के फैसले से इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ने किया निराश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -