साड़ी में मैराथन दौड़ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी जयंती
साड़ी में मैराथन दौड़ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी जयंती
Share:

हैदराबाद: देश और दुनिया में कई ऐसी महिलाएं है, जिनका लोहा पूरा विश्व एक स्वर से मानता है. आज हम एक ऐसी ही महिला के बारे में बात करने जा रहे है जिसने 42 किलोमीटर की मैराथन दौड़ को चार घंटे 57 मिनट और 44 सेकेंड में पूरा किया था और वो भी साड़ी में. जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा है, हम बात कर रहे हैं हैदराबाद की मैराथन धाविका जयंती संपथकुमार की. जिनके नाम साड़ी में 42 किलोमीटर की रेस जीतने का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. 

अब वे दूसरी बार ये कारनामा करने जा रही हैं,  मुंबई में रविवार को आयोजित होने वाली टाटा मुंबई मैराथन में भी जयंती  साड़ी पहनकर मैराथन दौड़ेंगी जहाँ 40000 से ज्यादा धावक हिस्सा लेंगे. उन्होंने आईएऐनएस से हुए साक्षात्कार में कहा हैं, कि इस बार उन्होंने साढ़े चार घंटे में रेस पूरी करने का लक्ष्य बनाया है. आपको बता दें कि जयंती संपथकुमार  हैदराबाद कि माइक्रोसॉफ्ट कॉम. में आई. टी . प्रबंधक के रूप में भी काम कर रहीं हैं.

उन्होंने बताया के वे भारत कि संस्कृति से जुड़ी हुई हैं और हथकरघा से बनी साड़ियां पहनती हैं, उन्होंने एक बार एक धावक को बिजनेस सूट में दौड़ते देखा था, तब उन्होंने सोचा कि मैं साड़ी में क्यों नहीं दौड़ सकती. जयंती के शब्दों में " हर इंसान अपनी पसंद से कुछ भी पहनने के लिए आज़ाद हैं, पर मुझे लगता हैं कि साड़ी एक पूर्ण परिधान हैं और भारतीय संस्कृति कि पहचान भी हैं."  

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने बनायी अंतिम-16 में जगह

कोहली को लेकर रबाडा ने दिया बड़ा बयान

भारत की तेज गेंदबाजी कमजोर : शोएब अख्तर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -