अखिलेश से किया गठबंधन, लेकिन खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे RLD प्रमुख जयंत
अखिलेश से किया गठबंधन, लेकिन खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे RLD प्रमुख जयंत
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे। चौधरी ने शुक्रवार को RLD की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के दौरान यह घोषणा की है। जयंत चौधरी ने यह ऐलान ऐसे वक़्त में किया है, जब सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों ही कह चुके हैं कि पार्टी जो सीट बताएगी, वे वहीं से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ RLD नेता ने जानकारी देते हुए बताया है कि जयंत चौधरी यूपी का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले जयंत चौधरी ने शुक्रवार को सपा के साथ गठबंधन का औपचारिक घोषणा की थी। इससे एक दिन पहले ही जयंत चौधरी अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ भी पहुंचे थे। गोंडा में एक प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने मीडिया को बताया था कि दोनों दलों के बीच गठबंधन पक्का हो चुकी है।

जयंत चौधरी के करीबी एक नेता ने कहा था कि पार्टी पश्चिमी यूपी के जिलों की 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी । इनमें गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और बागपत जिले शामिल हैं। इसके अलावा, सपा के आठ नेता RLD के चुनाव चिह्न पर ताल ठोंकेंगे। RLD की बैठक में यह भी तय किया गया है कि पूर्व पार्टी प्रमुख अजित सिंह की जयंती के अवसर पर 15 जनवरी से 12 फरवरी के बीच 'गांव-गली दस्तक' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

दूध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड और असम ने हाथ मिलाया

जल संरक्षण के मामले में यूपी बना नंबर-1, केंद्रीय मंत्री ने दिया सम्मान

तालिबान के शीर्ष अधिकारी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान की मदद करने की अपील की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -