'अगर किसानों की बात नहीं सुनी तो बदल जाएगी सरकार...', किसान महापंचायत में बोले जयंत चौधरी
'अगर किसानों की बात नहीं सुनी तो बदल जाएगी सरकार...', किसान महापंचायत में बोले जयंत चौधरी
Share:

लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) नेता जयंत चौधरी का कहना है कि किसान आंदोलन को लेकर सरकार ने अपने स्टैंड को और अधिक सख्त कर लिया है। वो किसानों की मांगों को मानने के मूड़ में नहीं दिख रही है। इसी कारण आंदोलन का दायरा बढ़ाना जरूरी है। उनका कहना है कि सियासत का मुद्दा किसान और खेती को होना चाहिए। यदि सरकार इस बात को नहीं मानेगी, तो सरकार ही बदल जाएगी।

जयंत चौधरी उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि किसान को सियासत में क्यों खींचा जा रहा है। उनका कहना था कि स्वयं पीएम मोदी इसमें उलझ चुके हैं। सरकार किसान को इंसाफ देने के मूड़ में नहीं लग रही है। इसी कारण हम पीलीभीत लखीमपुर खीरी के सरहद पर पहुंचे हैं। किसानों को संगठित करने के लिए आंदोलन का दायरा बढ़ाना अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने कहा था कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हमेशा मुगलों को याद करते रहते हैं। वह मुसलमानों को गाली देते रहते हैं। बार-बार मुजफ्फरनगर दंगों की याद दिलाते हैं। उनके पास करने के लिए हिंदू-मुसलमान छोड़कर कोई और बात ही नहीं होती। जबकि उनका मानना है कि सरकार की प्राथमिकता में किसान को होना चाहिए। किसान सभी का पेट भरने का कार्य करता है। सरकार को भी चाहिए कि उसके हित के लिए जरुरी और जल्द कदम उठाए।

राज्यसभा से रिटायर होने के बाद पहली बार जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आजाद, इस तरह हुआ स्वागत

UNGA राष्ट्रपति ने भारत, पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते का किया स्वागत

अमेरिका ने सीरिया में ईरान समर्थित आतंकवादी ढांचे पर हवाई हमले किए शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -