जयललिता की 74वीं जयंती: तमिलनाडु सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री को  दी श्रद्धांजलि
जयललिता की 74वीं जयंती: तमिलनाडु सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री को दी श्रद्धांजलि
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की कि जैसा कि अन्नाद्रमुक शासन के दौरान किया गया था, डीएमके प्रशासन के दौरान सरकार की ओर से जयललिता की प्रतिमा का सम्मान किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, उच्च शिक्षा विभाग ने चेन्नई उच्चतर शिक्षा परिषद के आधार पर सुश्री जे जयललिता की प्रतिमा के रख-रखाव के लिए प्रशासनिक जिम्मेदारी जनसंपर्क निदेशक को सौंप दी है।

वह एक सफल अभिनेत्री थीं, जिन्होंने 1960 के दशक के मध्य में प्रमुखता हासिल की और 1961 और 1980 के बीच लगभग 140 फिल्मों में दिखाई दीं, ज्यादातर तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में। 1982 में, जब एमजी रामचंद्रन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और एआईएडीएमके में शामिल हो गए।

एमजीआर, या एमजी रामचंद्रन, एक तमिल सांस्कृतिक स्टार और अभिनेता थे, जिन्होंने लोगों के बीच अपनी भारी लोकप्रियता को एक सफल राजनीतिक कैरियर में बदल दिया। ज्यादातर फिल्मों में जयललिता को एमजीआर के साथ अक्सर सह-कलाकार के रूप में देखा जाता था।

जयललिता के राजनीतिक करियर ने तेजी से शुरुआत की, और वह एआईएडीएमके प्रचार सचिव बन गईं और कुछ ही वर्षों में राज्यसभा के लिए चुनी गईं। 1987 में एमजीआर की मृत्यु के बाद, जयललिता ने एमजीआर की विधवा, वीएन जानकी रामचंद्रन के नेतृत्व वाले एक गुट को हराने के बाद खुद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित कर दिया। 1989 के विधानसभा चुनाव के बाद, जयललिता एम करुणानिधि की डीएमके नीत सरकार को हराकर एआईएडीएमके की एकमात्र नेता और विपक्ष की नेता बनीं।

शिल्पा शेट्टी ने फैंस को कराया कपिल शर्मा के इस छुपे टैलेंट से रूबरू, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

मात्र 55 लाख में खरीदी 300 करोड़ की प्रॉपर्टी, कुछ इस तरह डी-गैंग कनेक्शन में फंसे नवाब मलिक!

युद्ध के बीच यूक्रेन की महिलाओं को मिलने बुला रहे रूसी सैनिक, भेज रहे फ्लर्टी मैसेज

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -