दुष्कर्म मामलों पर बोली जया प्रदा, कहा- हैदराबाद की तरह ही किया जाए एनकाउंटर
दुष्कर्म मामलों पर बोली जया प्रदा, कहा- हैदराबाद की तरह ही किया जाए एनकाउंटर
Share:

लखनऊ: महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उन्हें जलाने के मामलों को लेकर भाजपा नेता जया प्रदा ने कहा है, कि वह चाहती हैं कि दोषियों को तेलंगाना एनकाउंटर की तरह ही मार दिया जाना चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हमें कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए. जया प्रदा ने कहा कि, जहां हमारी बेटियों का क़त्ल कर उन्हें जला दिया जाता हो, इन मामलों में मेरी इच्छा है कि दोषियों को तेलंगाना जैसे मुठभेड़ में ही मार डाला जाना चाहिए. किन्तु हमें कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए, उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करती हूं कि इस प्रकार के मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजकर दोषियों को फांसी दी जाए.

उल्लेखनीय है कि यूपी के उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जला दिया गया था. इसके बाद पीड़िता की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. पीड़िता की मौत के बाद सभी विपक्षी पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत राज्य की योगी और केंद्र की मोदी सरकार को घेरना आरंभ कर दिया. इसके बाद आनन-फानन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराए जाने के निर्देश दिए गए थे.

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की मंत्रिमंडल में सोमवार को 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी. आपको बता दें कि 218 में से 144 कोर्ट में दुष्कर्म मामलों की ही सुनवाई होगी. इससे मामलों के निस्तारण को गति मिलेगी. इससे लगभग 16,350 लाख रुपये सालाना वित्तीय भार पड़ेगा. हर न्यायालय पर 75 लाख रुपये प्रति वर्ष खर्च किए जाने की बात कही गई है.

अमेरिकी आयोग ने कहा, अमित शाह पर प्रतिबन्ध लगाने पर विचार करे US सरकार

नवाज शरीफ बेहतर इलाज की जरूरत, अब नए देश की यात्रा की तैयारी

हांगकांग में आंसू गैस के गोले का बार, आंदोलन करियों ने दीवारों पर लिखे नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -