पहली फिल्म के लिए जयाप्रदा को मिले थे 10 रुपए, इस एक्ट्रेस को मानती थीं दुश्मन!
पहली फिल्म के लिए जयाप्रदा को मिले थे 10 रुपए, इस एक्ट्रेस को मानती थीं दुश्मन!
Share:

अपने समय की बेहतरीन अदाकारा रह चुकीं जयाप्रदा का आज जन्मदिन है. आज वह अपना 58वां जन्मदिन मना रहीं हैं. जयाप्रदा एक बेहतरीन अदाकारा रह चुकीं हैं और आज भी उनके लाखो दीवाने हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जयाप्रदा के प्यार के बारे में. जी हाँ, बहुत कम लोग जानते हैं कि अपने प्यार के खातिर जयाप्रदा दूसरी औरत बन गईं थीं. आइए जानते हैं स्टोरी. पहले तो आप सभी को यह बता दें कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है.

जी हाँ, दरसल फिल्मों में आने के बाद ललिता रानी जया प्रदा बन गईं. ललिता उर्फ जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था और उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से की थी. उनके पिता का नाम कृष्णा राव था जो तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे. आप सभी को बता दें कि जया प्रदा को अपनी पहली फिल्म में एक्टिंग करने के लिए केवल 10 रुपए मिले थे. साल 1986 में जयाप्रदा जब खूब फेमस हो गईं तो उन्होंने निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी कर ली. आपको बता दें कि दोनों 22 जून 1986 को शादी के बंधन में बंध गए और जयाप्रदा श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं. आप सभी को बता दें कि इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा के साथ शादी की थी जिससे उनके तीन बच्चे भी हैं.

वहीँ श्रीकांत और जयाप्रदा की शादी से काफी विवाद हुआ था क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा से शादी की थी. उस समय में हैरानी की बात तो यह थी कि जयाप्रदा से शादी के बाद भी उनकी पहली पत्नी से श्रीकांत को बच्चे हुए. आप सभी को बता दें कि उस दौरान एक दौर ऐस भी रहा जब श्रीदेवी और जयाप्रदा के बीच जबरदस्त कॉम्पटीशन रहा और दोनों एक-दूसरे से बातचीत तक करना पसंद नहीं करती थीं. कहते हैं साल 1984 में फिल्म 'मकसद' की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने इन दोनों को मेकअप रूम में बंद कर दिया था, ताकि दोनों की फिर से दोस्ती कर लें लेकिन दो घंटे के बाद जब मेकअप रूम का दरवाजा खोला गया तो भी दोनों चुपचाप अलग-अलग बैठी नजर आईं. दोनों एक दूजे से जलती थी ऐसा कहा जाता है. वैसे जया शादीशुदा होने के बावजूद भी अकेली ही रहती है.

पुलिस पर हुआ पथराव देख भड़कीं रवीना, कहा- ''पथराव...क्यों'

कथक डांस करते हुए सारा ने दी उत्कल दिवस की बधाई

लॉकडाउन के बीच पुरानी यादों में खोई तापसी पन्नू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -