जयाप्रदा बनी फिल्म विकास परिषद की उपाध्यक्ष

लखनउ: फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को यूपी सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुये उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। गौरतलब है कि जयाप्रदा सपा से जुड़ी हुई भी है और इस पद के लिये नामांकित करने की लंबे समय से कवायद चल रही थी। परिषद के अध्यक्ष प्रसिद्ध गीतकार गोपालदास नीरज है।

मिलेगी मंत्री स्तर की सुविधाएं-
यूपी सरकार अब जयाप्रदा को वे सभी सुविधाएं मुहैया कराएगी, जो किसी कैबिनेट स्तर के मंत्री को प्राप्त होती है। कुल मिलाकर जयाप्रदा अब बतौर मंत्री के रूप में परिषद उपाध्यक्ष रूप में कार्य करेगी। उनका कहना है कि परिषद के लिये बेहतर कार्य करना ही उनकी प्राथमिकता रहेगी।

अमरसिंह का प्रयास रहा-

बताया गया है कि सपा के वरिष्ठ सांसद अमरसिंह ने जयाप्रदा को इस पद तक पहुंचाने के लिये काफी प्रयास किये थे। उन्होंने कई बार यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जयाप्रदा के संबंध में फोन भी किये थे, परंतु उनका कहना  था कि यादव उनकी सुनवई नहीं करते है और इसके चलते ही उन्होंने राज्यसभा से त्याग पत्र देने तक की बात कह दी थी। बताया गया है कि अमरसिंह की नाराजगी के चलते ही अखिलेश यादव ने तुरत-फुरत जयाप्रदा के नाम पर स्वीकृति दे दी तथा उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने के भी आदेश जारी कर दिये गये है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -