मोदी की सुनामी भी पार नहीं लगा पाई इन प्रत्याशियों की नैया, बुरी तरह हारे चुनाव
मोदी की सुनामी भी पार नहीं लगा पाई इन प्रत्याशियों की नैया, बुरी तरह हारे चुनाव
Share:

नई दिल्ली:  पीएम मोदी के लिए जो महाजनादेश आया है, वो भारत के चुनावी इतिहास में अद्वितीय है, अकल्पनीय है। क्योंकि जिस तरह से विपक्ष ने विशेष तौर पर पिछले एक वर्ष में नरेंद्र मोदी के खिलाफ घेराबंदी की थी, जिस तरह से सशक्त गठबंधन बनाए गए थे, जिस तरह से नरेंद्र मोदी को हटाने के अभियान पर विपक्ष का प्रत्येक नेता लगा हुआ था, जिस तरह से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार चोर अभियान से उन्हें घेरा था। उसके बाद भी पीएम मोदी ने विपक्ष को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। लेकिन इसके बाद भी भाजपा के कुछ दिग्गज नेता चुनाव हार गए हैं।

इनमे सबसे पहले यूपी की रामपुर लोकसभा सीट की बात करते हैं, यहां से भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा को चुनावी संग्राम में उतारा, वैसे इस सीट पर सपा और आजम खान का वर्चस्व हमेशा से रहा है। किन्तु इस बार भाजपा ने रणनीति के तहत यहां से जया प्रदा पर दांव लगाया था। किन्तु मोदी लहर को चीरते हुए इस सीट पर सपा के दिग्गज नेता आजम खान ने विजयी श्री हासिल की और जया प्रदा हार गईं।

टीवी पर भाजपा का बेहतरीन तरीके से पक्ष रखने वाले संबित पात्रा ओडिशा के पुरी से चुनाव हार चुके हैं, उन्हें बीजद के पिनाकी मिश्रा ने शिकस्त दी। चुनाव प्रचार के दौरान संबित पात्रा बेहद एक्टिव दिखे थे, लेकिन लगता है कि पुरी की जनता पर मोदी का जादू नहीं चल पाया।  सपा की पारंपारिक सीट आजमगढ़ पर कब्जा करने के लिए भाजपा ने अखिलेश यादव के खिलाफ भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को चुनावी संग्राम में उतारा था, किन्तु वो चुनाव हार गए। 

 

आडवाणी और जोशी से मिलने पहुंचे मोदी-शाह, नाश्ते के साथ उठाया जलेबी का लुत्फ़

शॉटगन को रविशंकर प्रसाद ने कराया खामोश, फिर महावीर मंदिर में जाकर बांटी मिठाइयां

भारत में हुए लोकसभा चुनाव दुनिया भर के लोगों के लिए प्रेरणा - अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -